सोसाइटी में यूरिया आने से किसानों के चेहरे खिले, अब नहीं आएंगी दिक्कतें

बीते एक माह से भी अधिक समय से आमला ब्लॉक में यूरिया का टोटा था। यूरिया न मिलने के कारण किसान परेशान थे। सहकारी समितियों के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन अब आमला ब्लॉक में यूरिया का टोटा खत्म होता नजर आ रहा है। आमला ब्लॉक की सभी 12 सहकारी समितियों के पास पर्याप्त मात्रा में यूरिया का स्टॉक पहुंच गया है। यूरिया की लगातार सप्लाई जारी है। समितियों से यूरिया का वितरण शुरू कर दिया है। पर्याप्त मात्रा में यूरिया मिलने से किसानों केे चेहरे भी खिल गए हैं। ग्राम तिरमहू के किसान सम्पत राव सराटकर ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि बीच में यूरिया की कमी थी। अब यूरिया की कमी पूरी हो गई है। पर्याप्त मात्रा में यूरिया मिल रहा है।

यूरिया का टोटा बोरदेही और खेड़लीबाजार क्षेत्र में भी खत्म हो गया है। बोरदेही के किसान पुरुषोत्तम सातनकर और बबलू आनंदराव ने बताया कि अब यूरिया की कमी नहीं रही। पर्याप्त मात्रा में यूरिया मिल रहा है। जमदेही के किसान महेश मर्सकोले ने बताया फसलों को जितनी यूरिया चाहिए, उतनी यूरिया सरलता से मिल गई है। जम्बाड़ा क्षेत्र के भी किसान खुश हैं। ग्राम खेड़लीबाजार के सचिन बिहारिया ने बताया कि हमारे क्षेत्र में भी यूरिया आ गया है और खूब मिल रहा है।

मोरखा के किसनसिंह रघुवंशी ने भी संतोष जाहिर किया और कहा कि समय पर यूरिया अब मिल रही है। उल्लेखनीय है कि यूरिया की कमी को लेकर भारतीय किसान संघ लगातार ने ज्ञापन सौंपे थे। इस बारे में शाखा पर्यवेक्षक गणपित पिपरदे ने कहा सहकारी समितियों में यूरिया पहुंचा दी गई है। इसके अलावा लगातार यूरिया की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आमला। सहकारी समितियों में यूरिया पहुंचा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2CcJKJg

Share this

0 Comment to "सोसाइटी में यूरिया आने से किसानों के चेहरे खिले, अब नहीं आएंगी दिक्कतें"

Post a Comment