अवैध काॅलाेनियों के कच्चे रास्तों में कीचड़, बजरी-मुरम डालने की मांग

बारिश से अवैध काॅलाेनियाें में पहुंचने वाले कच्चे रास्ताें पर कीचड़ हाे गया है। स्ट्रीट लाइट भी खराब है। गंदे पानी की निकासी के लिए नालियां नहीं हैं। इस कारण सामने ही पानी ओवरफ्लाे हाेकर बहने लगा है। इससे माैसमी बीमारी फैलने की आशंका है। ऐसी काॅलाेनियाें में मुरम बजरी डलवाने और राेड नाली बनवाने की मांग काे लेकर युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह चाैहान ने शनिवार काे सीएमओ जीके यादव काे पत्र लिखा।

शनिवार काे वार्ड 27 की सादानी काॅलाेनी, विष्णुपुरी काॅलाेनी में पहुंचे चाैहान ने लाेगाें से मुलाकात की। उनकी समस्याओं काे लेकर जानकारी ली। नागरिकाें ने बताया कि काॅलाेनी में आज तक सड़क नहीं है। नालियां भी नहीं हैं। कच्ची नाली हाेने से बारिश का पानी नियमित सफाई के अभाव में घराें के सामने बहता है। इससे बीमारी के आशंका बढ़ रही है। काॅलाेनी के आरए कुल्हारे ने बताया कि इन दिनाें बारिश में कचरा गाड़ी भी गली के आखिरी छाेर तक नहीं आ रही है। ऐसे में लाेगाें काे बारिश में कचरा डालने भीगते हुए आना पड़ता है। खाली प्लाॅटाें में पानी जमा हाेने से मच्छर गंदगी काे बढ़ावा मिल रहा है। चाैहान से सीएमओ काे लिखे पत्र में कहा कि विष्णुपुरी काॅलाेनी के पार्क में बड़ी बड़ी घास उग चुकी है।

नपा हर साल पार्क के संवारने के लिए लाखाें रुपए का बजट रखती है, लेकिन उसे इस पर खर्च नहीं करती है। बाउंड्रीवाॅल टूटने से लाेग इनमें पशु बांधने लगे हैं। उन्हाेंने अवैध काॅलाेनी की गलियाें मे मुरम बजरी डालने व आवारा पशुओं काे कांजी हाउस में बंद करने की मांग की। सीएमओ जीके यादव ने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी बजरी डलवाई जाएगी। नाली निर्माण भी जल्द हाेगा। टीएस मिल चुकी है। टेंडर प्रक्रिया में है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34pULT2

Share this

0 Comment to "अवैध काॅलाेनियों के कच्चे रास्तों में कीचड़, बजरी-मुरम डालने की मांग"

Post a Comment