लोगों ने भगवान से क्षमायाचना कर मांगी क्षमा; सभी दिगंबर जैन मंदिरों में अभिषेक व शांतिधारा के साथ मनाया महोत्सव

पर्यूषण पर्व का समापन गुरुवार को हुआ। सकल दिगम्बर जैन समाज ने क्षमावाणी पर्व उत्साह से मनाया । शहर के सभी दिगंबर जैन मंदिरों में नित्य नियम, पूजन के साथ क्षमावाणी का पूजन किया। भगवान का अभिषेक व शांतिधारा की गई। अलग-अलग मंदिरों में प्रभु से क्षमा याचना कर लोगों ने एक-दूसरे से क्षमा मांगी।

समाज के सचिव सुनील जैन ने बताया कि गुरूवार को सराफा के पार्श्वनाथ जैन मंदिर में सुबह भगवान का अभिषेक व शांतिधारा की गई। श्रीजी की शांतिधारा पंडित निखलेश जैन व वाचन अविनाश जैन ने किया। मंदिर से बाहर सभी श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे से क्षमा-याचना की। इसी तरह घासपुरा महावीर जैन मंदिर में भी क्षमावाणी पर्व शाम को मनाया। मंदिर में अभिषेक के साथ शांतिधारा पुजारी जिनेन्द्र जैन व राजेन्द्र रावका ने की।

इसके पश्चात सभी श्रद्धालुओं ने महाआरती की गई। क्षमावाणी पूजन एवं शांतिधारा का वाचन नीता अमर लुहाडिय़ा ने किया। मंदिर जी में श्रद्धालुओं ने जल्द कोरोना वायरस से छुटकारा मिले एवं बीते वर्ष में जो भी गलतियां हुई हो उसकी क्षमा परमात्मा से मांगी। इसके बाद मंदिर के बाहर उपस्थित श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे से क्षमा याचना की। समाज के अध्यक्ष दिलीप पहाड़िया, वीरेन्द्र भट्यांन, सचिव सुनील जैन, रंजन जैनी, गेंदालाल गंगवाल, सुभाष चौधरी, कांतिलाल जैन, प्रेमांशु चौधरी, अविनाश जैन, विनोद बडज़ात्या सहित श्रद्धालु उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जैन मंदिर के बाहर इस तरह श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे से मांफी मांगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EV2mPe

Share this

0 Comment to "लोगों ने भगवान से क्षमायाचना कर मांगी क्षमा; सभी दिगंबर जैन मंदिरों में अभिषेक व शांतिधारा के साथ मनाया महोत्सव"

Post a Comment