अतिक्रमणकारी की पैरवी करने वाले विधायक के बेटे पर कलेक्टर दर्ज कराएंगे केस

बड़नगर तहसील के फतेहपुर गांव की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मामले में अतिक्रमणकारी की पैरवी करना विधायक पुत्र को मंहगा पड़ने जा रहा है। ​​मामले में कलेक्टर आशीष सिंह ने कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के पुत्र करण मोरवाल के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कराने की बात कही है। साथ ही, वह इसी मामले में विधायक पुत्र को दो टूक जवाब देने वाली महिला पटवारी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे।

यह है मामला

फतेहपुर गांव में विष्णु चौधरी नाम का एक व्यक्ति सरकारी भूमि पर मकान बना रहा है, जिसे महिला पटवारी पूजा परिहार ने रुकवा दिया है। मामले में विधायक पुत्र करण मोरवाल पटवारी से पैरवी कर रहे थे। उनकी बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें करण चाहते थे कि पटवारी पूजा शासकीय भूमि पर अवैध निर्माण होने दें। उसमें अवरोध पैदा नहीं करें, जबकि पटवारी का कहना था कि वह किसी राजनीतिक दल के लिए नहीं, बल्कि प्रशासन के लिए नौकरी करती हैं। वह सरकारी जमीन पर अतिक्रमण नहीं होने देंगी।

पटवारी ने करण को बताया था कि जिस जमीन पर विष्णु चौधरी अवैध निर्माण कर रहे हैं, वह पहले से ही एसडीएम कोर्ट से शिशु मंदिर के लिए आवंटित हो चुकी है। मुन्ना नागर के पास उसके दस्तावेज हैं। मुन्ना नागर को नाम सुनते ही करण उखड़ गए। उन्होंने पटवारी से नाराजगी जताते हुए कहा कि आप मुन्ना नागर की नौकरी करती हैं क्या? मुन्ना नागर गांव चलाएगा क्या? सरकारी जमीन पर 10 काम चल रहे हैं। इस पर पटवारी ने जवाब दिया कि आप सुन लें, मैं किसी करण या कपिल मोरवाल की नौकरी नहीं करती। मैं सिर्फ शासन की नौकरी करती हूं। सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कैसे होने दूंगी। उन्होंने करण से आगे कहा कि आप तहसीलदार से बात कर लो। अगर वो बोलेंगे कि निर्माण नहीं रोकना है, तो काम चलता रहेगा। आखिर, वह मेरे अधिकारी हैं।

सरकारी काम में अड़ंगा डालने का अधिकार नहीं

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि महिला पटवारी और विधायक पुत्र का ऑडियो वायरल हुआ है। जिसे मैंने भी सुना। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से किसी को भी शासकीय भूमि पर हो रहे अतिक्रमण रोकेने के लिए सरकारी अधिकारी के काम में अड़ंगा डालने का अधिकार नहीं है। महिला पटवारी ने शासन के हित में काम किया है। उन्होंने शासकीय भूमि की महत्ता समझी। अभी वह छुट्‌टी पर हैं। वापस आने पर आवेदन लेकर विधायक के बेटे के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का केस दर्ज कराएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बड़नगर से कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के पुत्र करण।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lklLYR

Share this

0 Comment to "अतिक्रमणकारी की पैरवी करने वाले विधायक के बेटे पर कलेक्टर दर्ज कराएंगे केस"

Post a Comment