कलेक्टर से मांगा ग्वालियर के विकास का विजन डाॅक्यूमेंट; राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे

शिक्षा, पर्यटन, इंडस्ट्रीज समेत दूसरे सभी सेक्टरों में ग्वालियर को विकसित करने के लिए योजनाएं तैयार की जाएं। उनके विजन डॉक्यूमेंट बनाकर भेजें, ताकि एक प्लानिंग के साथ व्यवस्थित ढंग से विकास कार्य किए जा सकें।

ये बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को ग्वालियर एयरपोर्ट पर अधिकारियों की बैठक लेते हुए कही। अल्प प्रवास पर ग्वालियर एयरपोर्ट पर आए श्री चौहान ने कहा- ग्वालियर को सुशासन का मॉडल बनाएं। ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर का सुनियोजित विकास प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। शहर के विकास के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह कटिबद्ध है। इसलिए विजन डॉक्यूमेंट की तर्ज पर ग्वालियर शहर के विकास के लिये एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार करें।

श्री चौहान ने कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह को निर्देश दिए कि ग्वालियर शहर के विकास की कार्ययोजना में आर्थिक गतिविधियां, विकास योजनाएं, पर्यटन व शिक्षा सहित ऐसे सभी विषय शामिल करें, जो ग्वालियर शहर को एक विकसित एवं सुंदर शहर बनाने के लिए जरूरी हों। उन्होंने इसके प्रजेंटेशन जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे।

विशेषज्ञाें और आमजन से लिए जाएंगे सुझाव
विजन डाॅक्यूमेंट बनाने से पहले संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने ग्वालियर शहर के विकास के संबंध में विशेषज्ञों एवं शहर के नागरिकों से सुझाव लेने के लिए एक टेलीफोन नंबर जारी करने के लिए कलेक्टर से कहा है। उधर, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि शहर के सुनियोजित विकास की कार्ययोजना पर काम शुरू कर दिया गया है। शहर की प्रस्तावित विकास योजनायें, पर्यटन एवं आर्थिक विकास इत्यादि विषयों को ध्यान में रखकर कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

ट्रांजिट विजिट पर आए थे शिवराज और सिंधिया
मुख्यमंत्री शिवराज चौहान एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को शाम 4.15 बजे विमान से ट्रांजिट विजिट पर महाराजपुरा एयरपोर्ट आए थे। यहां से वे हेलीकॉप्टर द्वारा ओरछा के लिए रवाना हुए। ओरछा में स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेने के बाद ग्वालियर विमानतल पर वापस आकर दाेनाें नेता विमान से शाम 6.15 बजे दिल्ली के लिए रवाना हाे गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एयरपोर्ट पर अफसरों से चर्चा करते सीएम एवं राज्यसभा सांसद सिंधिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33rhzRd

Share this

0 Comment to "कलेक्टर से मांगा ग्वालियर के विकास का विजन डाॅक्यूमेंट; राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे"

Post a Comment