6 दिसंबर से चलेगी रीवा-डाॅ. अंबेडकर नगर स्पेशल ट्रेन

जैसे-जैसे ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ रही है, वैसे-वैसे रेलवे द्वारा ट्रेनों की संख्या में इजाफा किया जा रहा है। 4 दिसंबर से जहां जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन ट्रेन शुरू हो रही है। वहीं 6 दिसंबर से रीवा-डा. अंबेडकर नगर इंटरसिटी एक्सप्रेस शुरू हो रही है।

स्टेशन प्रबंधक जेएस मीणा ने बताया कि 6 दिसंबर से गाड़ी संख्या 01703 रीवा से अंबेडकर शुरू होगी। जो बुधवार, शुक्रवार एवं सोमवार को दमोह में आएगी। यह गाड़ी दमोह में रात 3.33 बजे आएगी। जो दो मिनिट स्टॉपेज के बाद 3.35 बजे डॉ. अंबेडकर नगर की ओर रवाना होगी। वहीं गाड़ी संख्या 01704 डा. अंबेडकर नगर से रीवा प्रत्येक मंगल, गुरूवार एवं शनिवार को चलेगी। यह गाड़ी दमोह में शाम 6 बजकर 8 मिनिट पर आएगी और दो मिनट के स्टॉपेज के बाद 6.10 बजे रीवा की ओर रवाना होगी।

वहीं दूसरी ओर रेलवे द्वारा इंदौर-हावड़ा ट्रेन की समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है। जिसमें गाड़ी संख्या 02911 इंदौर-हावड़ा सुबह 8.58 पर दमोह आएगी और दो मिनट के स्टॉपेज के बाद हावड़ा की ओर प्रस्थान करेगी। गाड़ी संख्या 02912 हावड़ा-इंदौर अब दमोह में 2.15 बजे आएगी और 5 मिनट के स्टॉपेज के बाद 2.20 बजे रवाना होगी।

दमोह-कटनी रूट पर रेलवे नहीं दे रहा ध्यान

बीना-कटनी रेलखंड के बीच सागर के बाद दमोह सबसे महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन हैं, लेकिन इस रूट पर रेलवे का ज्यादा ध्यान नहीं हैं। दमोह से भोपाल के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर रेलवे द्वारा अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जबकि यह दमोह एवं सागर जिलेवासियों के लिए सीधी ट्रेन थी।

वहीं दूसरी ओर पिछले दिनों रेलवे द्वारा इटारसी, सतना एवं बिलासपुर रूट पर आधा दर्जन ट्रेनें बढ़ाई गई हैं, लेकिन दमोह-बीना रूट पर केवल एक-दो ट्रेनें ही चलाई जा रहीं हैं। खास बात तो यह है कि दमोह से छत्तीसगढ़ के लिए महज एक ही ट्रेन चल रही है। जबकि इस रूट पर बड़ी संख्या में बुंदेलखंड एवं छत्तीसगढ़ के लोगों का आना-जाना लगा रहता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3g7Dim9

Share this

0 Comment to "6 दिसंबर से चलेगी रीवा-डाॅ. अंबेडकर नगर स्पेशल ट्रेन"

Post a Comment