मजदूर की मौत के बाद गुस्साए लाेगाें ने पीएनसी कार्यालय के कर्मचारियाें काे पीटा, लगाया जाम

बमीठा थाना क्षेत्र के छतरपुर रोड पर बसारी के पास गुरुवार शाम रोड निर्माण कर रही पीएनसी कंपनी के एक डंपर ने साइकिल सवार मजदूर को टक्कर मार दी थी। इस घटना में मजदूर की मौत हो गई थी। घटना के बाद गुस्साए परिजन व ग्रामीणों ने रात में पीएनसी कंपनी के कर्मचारियों से झूमाझटकी की और तोड़फोड़ की थी। वहीं शुक्रवार सुबह परिजन और ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया। जिससे करीब 3 घंटे नेशनल हाइवे पर आवागमन ठप रहा। करीब साढ़े 11 बजे पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद परिजन माने और जाम खुल सका।

मजदूर बसारी निवासी प्यारे लाल अहिरवार पिता गोला अहिरवार की मौत से गुस्साए परिजन व ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया। परिजन मृतक के परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा देने और परिवार से एक सदस्य को नौकरी देने की मांग कर रहे थे। जाम लगने से दोनों ओर सैकड़ों छोटे-बड़े वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। करीब साढ़े 10 बजे बमीठा थाना प्रभारी हेमंत नायक और खजुराहो एसडीओपी मनमोहन सिंह बघेल भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और उनकी मांग को वरिष्ठ अधिकारियों तक भेजने का भरोसा दिया।

इस पर ग्रामीणों ने जाम खोल दिया। जाम खुलते ही अधिकारी मौके पर पुलिस कर्मी तैनात कर वहां से चले गए। करीब आधा घंटे बाद 11 बजे ग्रामीणों ने फिर जाम लगा दिया। साढ़े 11 बजे एसडीओपी बघेल व थाना प्रभारी नायक फिर पहुंचे और समझाइश देकर जाम खुलवाया। गुरुवार की शाम करीब साढ़े 5 बजे फोरलेन रोड निर्माण में कार्य कर रहा मजदूर प्यारे लाल पिता गोला अहिरवार 45 वर्ष निवासी बसारी काम बंद होने के बाद साइकिल से अपने घर जा रहा था।

बसारी रोड पर पीएनसी कंपनी के तेज रफ्तार डंपर ने उसे टक्कर मार दी। जिससे मजदूर प्यारेलाल की मौके पर ही मौत हो गई थी। घटना के बाद आरोपी ड्राइवर वाहन को मौके पर छोड़कर भाग गया। देर शाम गुस्साए परिजन व ग्रामीण बसारी के पास रोड किनारे बने कंपनी के अड्‌डा पर पहुंचे, वहां तैनात कर्मचारियों से झूमाझटकी की एवं तोड़फोड़ भी की। सूचना मिलते ही पुलिस ने पहुंच कर उन्हें शांत कराया था।

वरिष्ठ अधिकारियों ने पहुंचकर परिजन से की चर्चा, आश्वासन
शुक्रवार दोपहर छतरपुर एएसपी कुमार सौरभ, सीएसपी लोकेंद्र सिंह, खजुराहो एसडीओपी मनमोहन सिंह बघेल बसारी घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने घटना का जायजा लिया, मृतक के परिजन से मिलकर सांत्वना दी और उन्हें न्याय प्रदान करने का आश्वासन दिया।

पूर्व में टैंकर के नीचे बाइक घुसने से हुई थी एक की मौत
कुछ दिन घूरा निवासी नागेंद्र मिश्रा बाइक पर शैलेंद्र मिश्रा को बैठाकर मझगुवां की ओर से आ रहे थे। तभी सामने से केएम कंपनी का टैंकर क्रमांक एमपी 16 एच 0835 आ गया, रफ्तार तेज होने के कारण दोनों वाहन भिड़ गए। इस घटना में शैलेंद्र मिश्रा की मौत हो गई थी।

क्रेशरों से गिट्‌टी, मुरम लेकर निकलते हैं ओवरलोड वाहन
बमीठा थाना के गंगवाहा के पास 4 क्रेशर संचालित हैं। इन क्रेशरों की गिट्‌टी, मुरम बड़ी मात्रा में निर्माण कार्यों के सप्लाई होती है। यहां से दिन में सैकड़ों डंपर, ट्रैक्टर, ट्रक ओवरलोड होकर निकलते हैं। अंधी रफ्तार के कारण आए दिन यहां हादसे होते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छतरपुर/बमीठा| सुबह हाइवे पर मजदूर के परिजन और ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। इस दौरान सड़क पर विलाप करतीं महिलाएं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34JLxAu

Share this

0 Comment to "मजदूर की मौत के बाद गुस्साए लाेगाें ने पीएनसी कार्यालय के कर्मचारियाें काे पीटा, लगाया जाम"

Post a Comment