सांसद ने की स्मार्ट सिटी के कामों की समीक्षा, राजबाड़ा क्षेत्र में 8 नई मैकेनाइज्ड पार्किंग बनेंगी

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की नई गाइड लाइन में पानी बर्बादी रोकने, पानी को दोबारा इस्तेमाल करने और सतत व्यवहार परिवर्तन करने जैसे अहम मानक भी जोड़े गए हैं। इन सभी नए मानकों के आधार पर कार्य योजना बनाई जाएगी, फिर सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर इसे मूर्त रूप दिया जाएगा। यह जानकारी सांसद शंकर लालवानी ने निगम अफसरों के साथ हुई बैठक के बाद दी। उन्होंने स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि इंदौर सफाई में लगातार नंबर वन रहा है, हमें स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में भी पहले स्थान पर आना है।
गांधी हॉल का कायाकल्प नवंबर तक होगा
सांसद ने बताया स्मार्ट सिटी के तहत राजबाड़ा, गोपाल मंदिर, हरि राव होलकर छतरी और गांधी हॉल का जीर्णोद्धार अक्टूबर-नवंबर तक पूरा होने की संभावना है। मध्य क्षेत्र में 8 स्थानों पर मैकेनाइज्ड पार्किंग भी बनाई जाएगी।

सीपी शेखर नगर गार्डन के फेस-2 का काम शुरू बोटिंग और ब्रिज के बाद ही खुल पाएगा गार्डन

सीपी शेखर नगर गार्डन अभी तक जनता के लिए खोला नहीं गया। अब उसका फेस-2 शुरू हो गया है। इसमें बोटिंग और ब्रिज के साथ नए आकर्षण जोड़े जा रहे हैं। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि गार्डन के फेस-2 का काम शुरू हो गया है। सरस्वती नदी के दूसरी तरफ पागनीसपागा तक एक भव्य ब्रिज बनाया जा रहा है। इसकी डिजाइन फाइनल हो गई है। इसके बनने से लोग पागनीसपागा से भी गाड़ी पार्किंग में लगाने के बाद सीधे नदी पार कर गार्डन में आ सकेंगे। ब्रिज के नीचे फाउंटेन भी रहेंगे, जिससे बड़ा ही मनोरम दृश्य नजर आएगा। सरस्वती नदी में बोटिंग भी शुरू की जाएगी। नदी में भी बीच-बीच में फाउंटेन लगेंगे। इससे लोग बोटिंग से गार्डन के पास तैयार हो रहे एसटीपी को भी देख सकेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सीपी शेखर नगर गार्डन


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31H9PdP

Share this

0 Comment to "सांसद ने की स्मार्ट सिटी के कामों की समीक्षा, राजबाड़ा क्षेत्र में 8 नई मैकेनाइज्ड पार्किंग बनेंगी"

Post a Comment