उपायुक्त बोले-संसाधन नहीं हैं, कर दिया निलंबित

लंबे समय बाद सोमवार को नगर निगम की टीएल बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। निगमायुक्त ने बगीचों में साफ-सफाई नहीं होने और उद्यान विभाग में कर्मचारियों द्वारा लापरवाही किए जाने की बात कही। इस पर विभाग के उपायुक्त कैलाश जोशी ने कहा कि काम करने के लिए संसाधनों की जरूरत पड़ती है और यहां संसाधन नहीं हैं। जोशी की इस बात से निगमायुक्त इतनी नाराज हईं की उन्होंने जोशी को तत्काल बैठक से बाहर निकाल दिया और रात तक उनका निलंबन आदेश जारी हो गया।
बैठक में चिड़ियाघर के प्राणियों का मुंबई के प्राणी संग्रहालय से आदान-प्रदान के संबंध में फैसला हुआ। चैंबरों के ढक्कनों की शिकायतों के त्वरित निराकरण करने को लेकर भी बात हुई। निगमायुक्त ने कहा कि अपर आयुक्त देवेन्द्र सिंह विभागीय जांच से संबंधित प्रकरणों का निराकरण समय-सीमा में करेंगे। राजस्व वसूली के लिए उपायुक्त सहित अन्य अधिकारी लगातार फील्ड मूवमेंट करेंगे। अपर आयुक्त एस कृष्ण चैतन्य नए व्यवसायिक लाइसेंस बनाने का जोनवार लक्ष्य निर्धारित कर अधिकारियों को भेजेंगे। अपर आयुक्त संदीप सोनी चैंबरों के ढक्कन की शिकायतों का, अपर आयुक्त शृंगार श्रीवास्तव अनुकंपा नियुक्ति व उपायुक्त लता अग्रवाल वर्कशाॅप विभाग के मामलों का निराकरण करेंगी।

कचरा वाहन समय पर नहीं आते गंदगी मिलने पर जताई नाराजगी

बेपटरी हो चुकी सफाई व्यवस्था को ठीक करने के लिए निगमायुक्त सोमवार को जोन 7, 8, 10 और 11 में पहुंचीं। निरीक्षण के दौरान पता चला कि कचरा संग्रहण वाहन निर्धारित समय पर नहीं पहुंच रहे हैं। उन्होंने सभी जोनल अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी कचरा वाहन निर्धारित रूट पर चलें। ड्राइवर व हेल्पर की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाए। जोनल अधिकारी प्रतिदिन अपने-अपने जोन के एक वार्ड में कार्यरत कर्मचारियों की परेड कराएंगे। जोन 7 में परदेशीपुरा पानी की टंकी में लीकेज की समस्या पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उपयंत्री हिंडोलिया को लीकेज तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए। जोन 7 व 8 में स्कीम नंबर 114 निरंजनपुर क्षेत्र में प्लाॅट पर गंदगी मिलने पर फटकार लगाई। जोन 8 के वार्ड 8 यशोदा नगर व अन्य क्षेत्र में भी गंदगी मिली। जोन 11 के विभिन्न क्षेत्रों के निरीक्षण के दौरान बंगाली चौराहे से गोयल नगर तक सड़क पर गंदगी मिलने पर जोनल अधिकारी को फटकार लगाई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39zPkli

Share this

0 Comment to "उपायुक्त बोले-संसाधन नहीं हैं, कर दिया निलंबित"

Post a Comment