कौशल्याधाम के फ्लैटधारी सुविधाओं के लिए मोहताज

बड़े सपने दिखाए कि हम शहर का सबसे आधुनिक फ्लैट बनाकर देंगे। सारी सुविधाएँ एक ही छत के नीचे कैम्पस में होंगी। न्यू लिफ्ट व गार्डन में बच्चों के लिए झूले लगाकर देंगे। ये वादे कौशल्याधाम कटंगी रोड स्थित मकान बनाते वक्त बिल्डर महेश केमतानी ने किए थे। बिल्डर की बातों में आकर आधा सैकड़ा से अधिक लोगों ने फ्लैट ले लिए और निर्माण के बाद लोग रहने भी लगे। अब फ्लैटधारी परेशान हैं कि जो बिल्डर ने कहा था, उसने वैसा किया ही नहीं। बिल्डर को नोटिस देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने के बाद से पीड़ितों ने जमीन की जंग, भास्कर के संग में शिकायत दी है।
पीड़ित ओम प्रकाश अग्रवाल, कपिल विश्वकर्मा, महेश, ओपी अग्रवाल, श्रीकांत शर्मा, संजय, विकास, श्री नेमा, श्री जैन सहित अनेक लोगों ने जमीन की जंग, भास्कर के संग में शिकायत देते हुए बताया है कि बिल्डर ने जो वादे किए थे, उसने पूरे नहीं किए। हम लोग नारकीय जीवन जीने मजबूर हैं और हमारे परिवार असुरक्षित रूप से वहाँ रह रहे हैं।

शिकायत में पीड़ितों ने बताया कि बिल्डर ने वादे किए थे कि हम आधुनिक लिफ्ट लगवाकर देंगे। 24 घंटे पानी रहेगा। गार्डन होगा, जिसमें बुजुर्ग घूम सकेंगे और बच्चे झूला झूल सकेंगे। परिसर पूरी तरह सुरिक्षत रहेगा और 24 घंटे वहाँ पर गार्ड तैनात रहेगा। मकान काफी मजबूत होगा और आप लोगों को सालो मेंटेनेंस कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बिल्डर केमतानी ने जो वादे किए थे उसने पूरे नहीं किए, जिससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

दीवारों में आ गया क्रेक, पानी भी नहीं मिल रहा
शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बिल्डर ने ऐसे मकान बनाये हैं कि उनकी दीवारें क्रेक होने लगी हैं। 24 घंटे पानी भी हम लोगों को नहीं मिल रहा है। दो बोरिंग्स कराई गई हैं उनसे भी पानी नहीं मिलता। हम लोगों को टैंकर बुलाना पड़ता है, तब जाकर पानी मिलता है। घरों में जो खिड़कियाँ लगी हैं उनकी बीटें ऐसी हैं कि काँच निकल रहे हैं और बारिश का पानी अंदर आ रहा है। अंदर की दीवारों में सीपेज आ रहा है। गार्डन भी बिल्डर ने नहीं बनाया है। बाउंड्रीवॉल भी नहीं बनी और परिसर में बाहरी लोगों का आना-जाना बना रहता हैं। ऐसी स्थिति में परिवार के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लिफ्ट भी पुरानी लगाई गई है, जिसके कारण कभी भी वह बंद हो जाती है। लिफ्ट हम लोगों को ही सुधरवानी पड़ती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Delighted for the flat-holding facilities of Kaushalyadham


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30YGyt9

Share this

0 Comment to "कौशल्याधाम के फ्लैटधारी सुविधाओं के लिए मोहताज"

Post a Comment