फैन तेरा पंजाबी गीत से यू-ट्यूब पर छाया जावर का रवि, तीन दिन में मिल चुके हैं 10 हजार व्यूज

इन दिनोें यू-ट्यब पर जावर के एक युवक का पंजाबी गाना फैन तेरा छाया हुआ है। विशेषकर खंडवा और आसपास के जिलों के युवा इस गाने को पसंद कर व्यूज दे रहे हैं। तीन दिन में ही इस गाने को 10 हजार व्यूज मिल चुके हैं। मध्यम वर्गीय परिवार के इस युवक को अपना वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड करने से पहले तीन साल तक काफी संघर्ष करना पड़ा।
यह सफलता हासिल करने वाला युवक है जावर का रवि वर्मा। रवि ने बताया हायर सेकंडरी की पढ़ाई के दौरान एक साथी ने पंजाबी पॉप सिंगर हनी सिंह का गाना सुनाया था। मुझे काफी अच्छा लगा। गाने का मुझे भी बचपन से ही शौक था। मैंने भी गाना लिखने का प्रयास किया। 12वीं कक्षा की पढ़ाई करते पहला गाना 2016 में रेड रोज लिखा। पिता को इस शौक के बारे में बताया तो उन्होंने पढ़ाई जारी रखने का कह टाल दिया लेकिन मैं गाने लिखता रहा। इसी दौरान यू-ट्यूब के माध्यम से पंकज नाम के व्यक्ति से बात हुई। उनका म्यूजिक प्रोडक्शन का काम था। उन्होंने पंजाब बुलाया लेकिन पिता ने इजाजत नहीं दी। स्नातक की पढ़ाई करने के साथ पिता के लोडिंग ऑटो के धंधे में मदद करता रहा। 2019 में पिता के अचानक निधन के बाद घर की जिम्मेदारी हम दोनों भाई पर आई गई तो निराश हो गया था।

20 गाने लिख चुका हूं, पंजाबी भी सीखी
रवि ने बताया दोस्तों की सलाह पर एक बार फिर पंकज से बात की। उन्होंने मुझे पंजाब बुलाया। दिसंबर 2019 में पंजाब पहुंचा तो उन्होंने म्यूजिक डायरेक्टर जैक लव से मुलाकात कराई। उन्होंने मेरा गाना सुना तो पसंद आ गया। उन्होंने मुझे फैन तेरा गाना शूट करने की बात कही। मैं सारी बातें तय कर लौट आया। दोस्तों व परिजन ने मदद कर मुझे मार्च 2020 में पंजाब भेजा। वहां मेरा पहला गाना रिकार्ड किया गया। इसके लिए मुझे पंजाबी भी सीखना पड़ा। अब तक 20 गाने लिख चुका हूं। 11 पर काम चल रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Chhaya Javar's Ravi on YouTube on Fan Tera Punjabi song, got 10 thousand views in three days


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32GMYOt

Share this

0 Comment to "फैन तेरा पंजाबी गीत से यू-ट्यूब पर छाया जावर का रवि, तीन दिन में मिल चुके हैं 10 हजार व्यूज"

Post a Comment