12वीं : विशेष परीक्षा में सिर्फ 1 छात्रा, वह भी आई आधे घंटे लेट

एमपी बोर्ड की कक्षा 12वीं के स्थगित हुए पेपर से वंचित रह गए छात्रों की विशेष परीक्षा सोमवार से शुरू हो गई। हालांकि इसमें जिले से केवल 1 छात्रा ही परीक्षा दे रही है।गाड़ी खराब होने के कारण वह भी परीक्षा शुरू होने के करीब आधे घंटे बाद एमएलबी स्कूल क्रमांक 1 स्थित परीक्षा केंद्र पहुंची।
कोविड-19 के संक्रमण के खतरे के चलते केंद्राध्यक्ष वाईएस राजपूत ने गाइडलाइन पूरी कराने के बाद उसे परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया। पहले दिन भूगोल विषय का पेपर था। कोरोना के कारण 9 जून से आयोजित परीक्षा में छात्रा शामिल नहीं हो पाई थी। इसके कारण वह तीन विषयों भूगोल, अर्थशास्त्र तथा राजनीति शास्त्र विषय की परीक्षा नहीं दे पाई थी। राजपूत ने बताया कि इस श्रेणी में परीक्षा देने के लिए जिले से 6 विद्यार्थियों ने माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल को आवेदन किया था। लेकिन जांच के बाद कर्रापुर गांव निवासी छात्रा को ही परीक्षा के लिए पात्र पाया गया है।

कोरोना संक्रमित छात्र नहीं दे पाए थे परीक्षा

लॉकडाउन के चलते कक्षा 12वीं के स्थगित पेपरों की परीक्षा 9 जून से आयोजित हुई थी। परीक्षा में एमपी बोर्ड ने कोरोना पॉजिटिव और क्वॉरंटाइन किए गए छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी थी। एमपी बोर्ड ने कहा था कि ऐसे छात्रों के लिए अलग से परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। कोरोना के कारण इस साल कक्षा 12वीं की परीक्षा तीसरी बार आयोजित की गई है।
कक्षा 10वीं-12वीं में फेल छात्रों की परीक्षा भी शुरू

इधर सोमवार से ही कक्षा 10वीं और 12वीं में फेल हुए विद्यार्थियों की रुक जाना नहीं योजना के तहत परीक्षाएं शुरू हो गई है। पहले दिन शहर में करीब आठ केंद्रों पर विद्यार्थियों ने दो पारियों में परीक्षा दी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Y846v2

Share this

0 Comment to "12वीं : विशेष परीक्षा में सिर्फ 1 छात्रा, वह भी आई आधे घंटे लेट"

Post a Comment