रंजिश में धारदार हथियार से घायल युवक की मौत, ग्रामीणों ने थाना घेरा; 6 पर केस, 4 गिरफ्तार

सोमवार को श्यामपुर गांव में रंजिश को लेकर युवक पर किए गए धारदार हथियार से हमले के बाद घायल की मौत से आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर दिया। 6 आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है। परिजन अन्य आरोपियों के नाम एफआईआर में न होने से नाराज होकर शव ले जाने से इनकार कर थाने पहुंचे थे, जिन्हें अफसरों ने आश्वासन देकर समझाया।
समंदर सिंह राजपूत के साथ आरोपी दिनेश पाठक, लखन, आशीष, मुकेश, कपिल, राधेश्याम ने तलवार व लोहे के पाइप से मारपीट कर सोमवार दोपहर को चोट पहुंचाई थी। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू करते हुए सोमवार को दोनों पक्षों में पूर्व से रंजिश के कारण घटना बताते हुए मारपीट की धारा में मामला दर्ज किया था। घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर सही धाराओं में मामला दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया था। इसके बाद सिटी थाना पुलिस ने जानलेवा हमले की धाराओं का इजाफा करना बताया था। मंगलवार को घायल की मौत के बाद ग्रामीण व परिजन ने शव लेने से इनकार करते हुए थाने पहुंचकर अन्य आरोपियों के नाम न होने पर नाराजगी जताई। इस पर एसडीओपी ने विवेचना में नाम सामने आने पर विधि अनुसार कार्रवाई की बात कही। इस दौरान मीडियाकर्मियों को कवरेज से भी पुलिस अफसर रोकते हुए नजर आए। थाना प्रभारी टीआर पटेल ने बताया कि 6 में से 4 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।
शराब लाने से मना करने पर युवक को चाकू मारा
इधर एक अन्य घटना में रविवार देर रात शराब लाने से मना करने पर गुस्साए दो लोगों ने एक युवक को चाकू मारकर गंभीर घायल कर दिया। सुबह लोगों ने युवक को खेत में लहूलुहान देखकर पुलिस को सूचना दी। इसी तरह दूसरी घटना पुरानी रंजिश को लेकर हुई, जिसमें धारदार हथियार से हमला कर युवक को घायल किया गया। सिटी थाना पुलिस ने दोनों मामलों में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है। सिटी थानांतर्गत शहरी इलाके में सीहोर जिले के जावर थाने के ग्राम आमला निवासी इंदर पिता रामप्रसाद चचेरे भाई धर्मेंद्र के साथ ससुराल में मिलने बाइक से आया था। रविवार रात शुजालपुर निवासी रमेश पिता सिद्धनाथ दोनों भाई इंदर व धर्मेंद्र के साथ शराब पीने के लिए मगरोला के समीप पहुंचे। पचोर मार्ग पर ट्रेंचिंग ग्राउंड के पास तीनों ने शराब पी। इसी दौरान आरोपी इंदर के ससुर रमेश ने और शराब लाने के लिए धर्मेंद्र को कहा तो धर्मेंद्र ने मना कर दिया। इससे नाराज इंदर व रमेश ने चाकू से हमला कर धर्मेंद्र को घायल कर दिया। घायल को वहीं छोड़कर दोनों बाइक से चले गए। सुबह लोगों की सूचना पर 108 एम्बुलेंस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया। यहां से उसे रैफर कर दिया। घायल के कथन के आधार पर आरोपी रमेश निवासी शुजालपुर व आरोपी इंदर निवासी आमला जिला सीहोर के खिलाफ जानलेवा हमले के प्रयास, मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Death of young man injured by sharp weapons in a rage, villagers cordon the police station; 6 cases, 4 arrested


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31iTKsW

Share this

0 Comment to "रंजिश में धारदार हथियार से घायल युवक की मौत, ग्रामीणों ने थाना घेरा; 6 पर केस, 4 गिरफ्तार"

Post a Comment