रीडर संक्रमित, सीजेएम सहित 9 कर्मचारी होम क्वारेंटाइन; पांच दिन के लिए कोर्ट बंद

जिला अस्पताल की जांच रिपोर्ट में जिला न्यायालय में सीजेएम कोर्ट के रीडर सहित 8 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रीडर के संक्रमित पाए जाने के बाद न्यायालय ने आदेश जारी कर पांच दिन के लिए कोर्ट बंद रखने के साथ ही सीजेएम सहित 9 कर्मचारियों को होम क्वारेंटाइन के आदेश दिए हैं।

वहीं पूर्व सीएमएचओ की मौत के बाद भाेपाल में जांच के दौरान शनिवार को उनकी प्रोफेसर पत्नी कोरोना संक्रमित पाई गईं। वहीं एक वृद्ध की हालत गंभीर होने पर उसे देर शाम मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया है।
जांच रिपोर्ट में शनिवार को जिले भर के 8 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से शहर में सीताराम कॉलोनी का 44 वर्षीय सीजेएम न्यायालय का रीडर कोरोना संक्रमित पाया गया। इस बात की जानकारी लगने पर जिला सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार शर्मा ने शनिवार की शाम आदेश जारी कर न्यायालय के पीठासीन अधिकारी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, स्टेनोग्राफर, साक्ष्य लेखक, रीडर, अतिरिक्त लिपक, वाहन चालक और भृत्य को तत्काल प्रभाव से 5 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन करने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही सीजेएम सहित सभी को अपने-अपने कोरोना सैंपल कराने के आदेश जारी किए हैं। सीजेएम कोर्ट के पूरे स्टाफ की कोरोना जांच होने के साथ ही 3 सितंबर तक न्यायालय बंद रहेगा। जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटर्स से शनिवार की सुबह 15 व्यक्तियों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इनमें महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर से 3 महिलाओं सहित 7 मरीजों को स्वस्थ हाेने पर डिस्चार्ज किया गया।

विश्वनाथ कॉलोनी के वृद्ध को किया रैफर

ट्रू नॉट मशीन की जांच रिपोर्ट में शहर की विश्वनाथ कॉलोनी का 65 वर्षीय वृद्ध कोरोना संक्रमित पाया गया। जिसको सांस लेने में परेशानी होने पर शनिवार की शाम आइसोलेशन वार्ड से 108 वाहन की सहायता से सागर मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया।

जांच रिपोर्ट में जिला जेल का एक कैदी, पेप्टेक कॉलोनी का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। वहीं राजनगर क्षेत्र के खजुराहो और खरदौनी गांव में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। साथ ही ईशानगर क्षेत्र में बंधीकला गांव का एक व्यक्ति संक्रमित निकला।
महाराजा कॉलेज में पदस्थ हैं सीएमएचओ की पत्नी
बता दें कि पूर्व सीएमएचओ डॉ. वीएस वाजपेयी की शुक्रवार की सुबह कोरोना संक्रमण के इलाज के दौरान भोपाल के चिरायु अस्पताल में मौत हो गई थी। डॉ. वाजपेयी की मौत के बाद भोपाल अस्पताल प्रबंधन ने उनके दो डॉक्टर बेटों और महाराजा कॉलेज के पदस्थ समाजशास्त्र की एचओडी पत्नी का सैंपल कराते हुए जांच की। इसमें उनकी 57 वर्षीय पत्नी कोरोना संक्रमित पाई गईं। उन्हें इलाज के लिए चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Gbthqj

Share this

0 Comment to "रीडर संक्रमित, सीजेएम सहित 9 कर्मचारी होम क्वारेंटाइन; पांच दिन के लिए कोर्ट बंद"

Post a Comment