पानी खींचने वाली मोटर के स्टार्टर हुए फ्यूज, सप्लाई फिर से प्रभावित

राजघाट बांध में हाल में ही पानी खींचने वाले पंप की मोटर को बदला ही गया था कि अब नई परेशान फिर से खड़ी हो गई है। पंप को शुरू करने वाले स्टार्टर मंगलवार को फ्यूज हो गए। इसकी वजह से शहर में सप्लाई एक बार फिर नहीं हो पाई। बताया जा रहा है कि देर शाम तक बांध पर मरम्मत का काम चलता रहा।
पिछले दिनों बांध पर पानी खींचने वाली मोटर शॉट सर्किट होने की वजह से जल गई थी। इसको बदलने के लिए नगर निगम को करीब 2 दिनों से ज्यादा का समय लग गया था। जबकि 5 दिन केवल खराबी क्या आई थी? इसको खोजने
में लगा दिए थे। रविवार से सप्लाई जैसे ही ठीक हुई कि मंगलवार को बिजली के कड़कने से मोटर के चालू करने वाले स्टार्टर का फ्यूज उड़ गया। इसकी वजह से शहर के कई वार्डों में सुबह 11 बजे के बाद सप्लाई नहीं हो पाई। उधर, एक बार फिर राजघाट बांध से सिंगल पंप चलाकर शहर में जलापूर्ति करने के प्रयास किए जा रहे हैं। जबकि शहर समेत मकरोनिया की टंकियां में पानी नहीं पहुंचा।
देर रात शुरू किए डबल पंप
राजघाट प्रभारी इंजीनियर रामाधार तिवारी का कहना है कि बांध के कई इलेक्ट्रिकल पार्ट पुराने हो चुके हैं। इसके कारण फॉल्ट आ रहा है। हालांकि सुधार कर लिया गया है। डबल पंप शुरू कर दिए गए हैं। शहर में बुधवार से सप्लाई पहले जैसी हो जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iPItrd

Share this

0 Comment to "पानी खींचने वाली मोटर के स्टार्टर हुए फ्यूज, सप्लाई फिर से प्रभावित"

Post a Comment