अवैध खनन से नदियों के आसपास जलस्तर गिरा, पूर्व मंत्री सिंह बोले- माफिया को खत्म करने करेंगे पद यात्रा

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूर्व मंत्री और लहार विधायक डॉ गोविंद सिंह शहर के गांधी मार्केट पर उपवास पर बैठे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज सरकार के आते ही प्रदेश में माफिया हावी हो गया है। इस माफिया को खत्म करने के लिए हमने सत्याग्रह की लड़ाई शुरू की है, जिसके तहत हम एक सितंबर से पदयात्रा शुरू करने जा रहे हैं। तीन दिन की पद यात्रा लहार से भिंड फिर तीन दिन चंबल और दो दिन दतिया के सेंवढ़ा में होगी।

यहां बता दें कि जिले में रेत के अवैध उत्खनन को लेकर लहार विधायक डॉ सिंह अपनी ही सरकार में मंत्री रहते मुखर हो चुके हैं। वहीं अब जब प्रदेश मे सत्ता परिर्वतन हो गया तो इस मुद्दे पर उनकी आवाज पुनः बुलंद हुई है। इसके तहत वे पहले भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर चेतावनी दे चुके हैं। वहीं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वे इसी विषय को लेकर गांधी मार्केट पर एक दिवसीय उपवास पर बैठे। इस अवसर पर डॉ. सिंह ने कहा कि समूचे प्रदेश में शिवराज सरकार आते ही भू- माफिया, खनिज माफिया, अपराध माफिया बढ़ गए हैं।

जीवनदायनी सिंध और चंबल नदियों में जोरों पर अवैध उत्खनन हो रहा है। खनिज संपदा लूटी जा रही है। नदियों के आसपास 30 से 40 किलोमीटर तक 50 से 60 फीट जलस्तर नीचे गिर गया है, कुएं सूख रहे हैं। इसलिए इन नदियों को माफिया से बचाने के लिए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्होंने सत्याग्रह के माध्यम से लड़ाई की शुरुआत की है। जब तक ग्वालियर चंबल संभाग को वे माफिया से मुक्त नहीं करा लेते जब तक उनकी यह लड़ाई जारी रहेगी।

रेत माफिया के दम पर ये सरकार नहीं चलेगी, लगे नारे

पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह के उपवास के दौरान कांग्रेसियों ने रेत माफिया के दम पर ये सरकार नहीं चलेगी, नहीं चलेगी। खरीद फरोख्त करती ये सरकारी नहीं चलेगी नहीं चलेगी जैसे कई नारे लगाए। वहीं रघुपति राघव राजा
राम, पतित पावन सीता राम गीत भी गाया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Y95QUB

Share this

0 Comment to "अवैध खनन से नदियों के आसपास जलस्तर गिरा, पूर्व मंत्री सिंह बोले- माफिया को खत्म करने करेंगे पद यात्रा"

Post a Comment