गड्‌ढों से रोज हो रहे हादसे, लोग रोड पर बैठे, बोले-इन्हें भरवा दो तब हटेंगे

बारिश से शहर की सड़कों की हालत बिगड़ गई है। प्रमुख मार्गों पर हो रहे गड्‌ढों से रोज दुर्घटना हो रही है। बावजूद अफसरों को चिंता नहीं है। यदि अफसर चिंता भी करते हैं तो लोगों की शिकायत पर मुरम और चूरी डालकर काम की इतिश्री कर लेते हैं। बारिश में यह चूरी और मुरम बह रही है।
बाजना बस स्टैंड से दीनदयालनगर प्रवेश मार्ग पर गड्‌ढे से रोज दुर्घटना हो रही है। इससे नाराज क्षेत्रवासियों का गुस्सा शनिवार दोपहर फूट पड़ा और सड़क की मरम्मत को लेकर सड़क पर हो रहे गड्‌ढों में ही धरने पर बैठ गए। सूचना पर दीनदयालनगर टीआई मौके पर पहुंचे और समझाने का प्रयास किया। लेकिन लोग अड़े रहे। लोगों ने टीआई से कहा कि भले ही आप हम पर एफआईआर करवा दो लेकिन जब तक सड़क के गड्‌ढे नहीं भरे जाते हैं। हम यहां से नहीं हटेंगे। इसके बाद निगम के इंजीनियर भी मौके पर पहुंचे व समझाया कि आप लोग हट जाओ हम गड्‌ढा भर देंगे। लेकिन लोग नहीं माने। क्षेत्रवासी बोले कि जब तक गड्‌ढा नहीं भरता तब तक नहीं हटेंगे। इसके बाद सिटी इंजीनियर ने गड्‌ढा भरवाना शुरू किया तब कहीं जाकर लोग हटे।

गड्‌ढे भरने के लिए एक घंटे में आई टीम
लोगों के आक्रोश को देखते हुए निगम के इंजीनियर ने गड्‌ढे भरने के लिए निगम की टीम को कॉल किया लेकिन एक घंटे तक कोई नहीं आया। इससे एक घंटे तक इंजीनियर जीके जायसवाल वहीं खड़े रहे। इसके बाद टीम आई और गड्‌ढे भरना शुरू किया। कांग्रेस के पिछड़ा वर्ग कमेटी के जिलाध्यक्ष गोपाल चंदवाड़िया, किसान कांग्रेस के रामचंद्र धाकड़, रमेश शर्मा, राजेश प्रजापत, जोंटी, शांतु गवली सहित अन्य वहीं डटे रहे। गड्‌ढे भरने के बाद यहां से हटे।

इन सड़कों पर भी गड्‌ढों से रोज हो रहे हादसे

शहर में ये स्थिति अकेले दीनदयालनगर मुख्य मार्ग की नहीं है। बल्कि दो बत्ती, लोकेंद्र भवन चौराहा, अमृतसागर तालाब रोड, हरमाला रोड, त्रिवेणी रोड, घटला ओवरब्रिज, अधिकारी निवास रोड, दो बत्ती से डाट की पुल रोड, फ्रीगंज रोड, नगर निगम रोड, पैलेस रोड की प्रमुख सड़कों की भी यही स्थिति है। इतने गड्‌ढे हो रहे हैं कि चलना मुश्किल हो रहा है। बावजूद अफसरों का ध्यान इस ओर नहीं है। नगर निगम के ठीक सामने गड्‌ढों पर नगर निगम ने चूरी डाली लेकिन वो भी बारिश में निकलना शुरू हो गई है।

निगम के इंजीनियर बोले लोगों ने जहां धरना दिया वो पीडब्ल्यूडी की सड़क

नगर निगम के इंजीनियर जीके जायसवाल ने बताया कि जहां लोगों ने धरना दिया वो पीडब्ल्यूडी की सड़क है। इसके बाद भी हमने मुरम-चूरी डालकर गड्‌ढों को भरवा दिया है। चूंकि लोग धरने पर बैठ गए थे। इससे हमने गड्‌ढे भरवा दिए। जहां तक दो बत्ती की सड़क का सवाल है तो फोरलेन का काम चल रहा है। रोड बनते ही समस्या दूर हो जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Everyday accidents are happening from the pits, people sit on the road, they say - fill them up and then they will be removed


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jjGnjA

Share this

0 Comment to "गड्‌ढों से रोज हो रहे हादसे, लोग रोड पर बैठे, बोले-इन्हें भरवा दो तब हटेंगे"

Post a Comment