बच्ची के जन्म पर दिए उपहार; बालिका गृह में पली तनु ने बेटी को दिया जन्म

बालिका गृह में पली-बढ़ी तनु का शादी के बाद परिवार बढ़ गया। उसके घर में बिटिया ने जन्म लिया है। बच्ची के जन्म के बाद जजों ने परिवार बनकर उसे उपहार दिए। साथ ही नवजात का खाता खुलवाकर उसमें 10 हजार रुपए सुकन्या समृद्धि योजना के तहत जमा कराए। बालिका गृह की तनु की शादी 13 जून 2019 को गंजबासौदा के मिथुन रघुवंशी से हुई थी। 9 अगस्त को तनु ने बिटिया को जन्म दिया। तनु को मायके की कमी न लगे, इसके लिए जजों और सामाजिक संस्थाओं ने बच्ची को उपहार पहुंचाए।

नवजात का रुचि नाम रखा गया है। तनु की बच्ची के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र वर्मा, शिव बालक साहू, सुशील चौहान, ज्योति डोगरे, संगीता भारती, प्रीति सालवे, प्रेमलता बराना, सौम्या, सुशील केडिया, रचना श्रीवास्तव, एडीपीओ और सदस्य किशोर न्याय बोर्ड प्रतिभा पांडेय ने 10 हजार रुपए सुकन्या समृद्धि योजना में जमाकर खाता खुलवाया है। समाजसेवी महजबीन खान ने तनु को कपड़े, निहारिका सिंह ने सुहाग का सामान, मातृ छाया संस्था ने बिटिया को झूला उपहार में दिया है।

तनु ने बताया कि बिटिया के जन्म के बाद न्यायाधीश कुमुदिनी पटेल ने मुझे लड्डू भी पहुंचाए हैं। सभी जजों की ओर से मिले उपहार को देखकर ऐसा नहीं लगा कि मेरे माता-पिता नहीं हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hUsWX2

Share this

0 Comment to "बच्ची के जन्म पर दिए उपहार; बालिका गृह में पली तनु ने बेटी को दिया जन्म"

Post a Comment