महाराष्ट्र तक खोजबीन के बाद भी पुलिस के हाथ खाली, आरोपियों पर 10 हजार का इनाम घोषित

जिला मुख्यालय से 60 किमी दूर चैनपुर थाना क्षेत्र के मारुगढ़ में खेत में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। गुरुवार को घटना के तीसरे दिन पुलिस के हाथ खाली है। दिनभर क्षेत्र के अलावा महाराष्ट्र की सीमा तक पुलिस की टीमों ने खोजबीन की। घटना के बाद ही बाइक छोड़कर भागे बदमाशों काे लेकर मुस्तैदी दिखाई जाती तो बदमाश पकड़ में आ सकते थे। स्थानीय पुलिस बयान व घटनाक्रम की जांच प्रक्रिया में ही ज्यादा उलझी रही। चोरी की बाइक छोड़कर भागने के बाद 20 किमी दायरे में खोजबीन नहीं की गई। दोपहर में डीआईजी तिलकसिंह व एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने घटनास्थल का मुआयना किया। आरोपियों पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस ने मामले में विशेष जांच टीम गठित कर जांच शुरू की है।
पुलिस को आशंका है बदमाश क्षेत्र में ही हो सकते हैं। महाराष्ट्र के हर आने-जाने वाले का रिकॉर्ड रखा जा रहा है। मारुगढ़ में बल तैनात किया है।पुलिस ने ग्रामीणों के अलावा परिजनों से चर्चा की। मारुगढ़ सहित जिले सहित देशभर में दुष्कर्म व हत्या जैसे मामलों के विरोध में कांग्रेस शुक्रवार को सुबह 11.30 बजे नपा टाउन हाल में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने एक घंटा मौन धारण कर कलेक्टोरेट में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

शिवराज पीएम के फोन का रास्ता देख रहे
पूर्व गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि 3 दिन बाद भी आरोपी पकड़ से दूर हंै। मारुगढ़ के अलावा बैतूल, सतना में घटनाएं हुई हंै। सीएम केवल विधायक खरीदकर सरकार बनाने का तरीका ही जानते हैं और जनता भाड़ में जाए। हाथरस के घटनाक्रम जैसा ही पीएम के फोन का शिवराजसिंह इंतजार कर रहे हैं। बेटियों को न्याय दिलाने कांग्रेस प्रदेशव्यापी आंदोलन चलाएगी।

शिवराज जी यहीं राक्षस राज के लिए विधायक खरीदे थे... बेशर्मराज
प्रदेश कांग्रेस ने मारुगढ़ की घटना पर सोशल मीडिया में कमेंट करते कहा खरगोन में यूपी जैसी घटना, नाबालिग से दुष्कर्म। मप्र के खरगोन के खरगोन में 15 वर्षीय नाबालिग से 3 बदमाशों ने दुष्कर्म कर लड़की के भाई से मारपीट की। शिवराजजी यही राक्षस राज वापस लाने के लिए विधायक खरीदे थे... बेशर्मराज। विधायक रवि जोशी ने कहा आरोपियों को जल्द पकड़ा जाए। यदि मामले में कोई पुलिसकर्मी या टीआई की लापरवाही मिले तो उसे सस्पेंड करना चाहिए। प्रदेश को भी उप्र जैसा अपराध युक्त राज्य बना दिया है। मामले में पूर्व भाजपा विधायक धूलसिंह डावर व आदिवासी समाज के लोगों ने भी आरोपियों को गिरफ्तारी की मांग की।

पॉक्सो, दुष्कर्म व छेड़छाड़ के 1139 मामले हैं पेंडिंग, अदालतों में सिर्फ तारीख पर तारीख...

पॉक्सो कानून के बावजूद बाल अपराध कम नहीं, औसतन हर साल 200 से ज्यादा मामले हुए दर्ज

खरगोन | जिले में अकेले मारुगढ़ ही सामूहिक दुष्कर्म नहीं हुआ है। 1 हजार नाबालिग व महिलाओं के केस अदालतों में लंबित है। तारीख पर तारीख से सुनवाई हो रही है। हर साल औसतन पॉक्सो से लेकर दुष्कर्म व छेड़छाड़ के 200 से ज्यादा मामले थानों में दर्ज होते हैं। हालांकि कई मामलों में थानोें में शिकायतों व जांच में देरी भी होती है। इसमें परिजन एसपी से लेकर डीआईजी तक शिकायतें करते हैं। जिले में कई नाबालिग व बालिग अब तक अपहृत व गुमशुदा है।

जानिए... जिलेभर की अदालतों में लंबित मामले

423 पॉक्सो के मामले

228 दुष्कर्म के मामले

488 छेड़छाड़ के मामले

नोट - (इतने मामले करीब 5 से 6 साल में जिलेभर की अदालतों में लंबित है)

समाज व संस्थाओं का विरोध, बोले- अश्लील वेबसाइट बंद करें

हाथरस, बलरामपुर सहित जिले के मारुगढ़ में सामूहिक दुष्कर्म मामलों के बाद गुरुवार खुशहाली सेवा संस्थान व अखिल भारतीय ब्राम्हण समाज ने राधावल्लभ मार्केट से न्याय दिलाने के लिए रैली निकाली। रैली कलेक्टोरेट पहुंची। यहां राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। अध्यक्ष डॉ. श्वेता चौधरी व समाज अध्यक्ष ज्योति शर्मा ने कहा अपराध के लिए जिम्मेदार अश्लील वेबसाइट, संगीत, पत्र-पत्रिका व नग्न फोटो का प्रकाशन बंद होना चाहिए। दोपहर में बजरंग सेना ने जिला मुख्यालय पर रैली निकाली। पदाधिकारियों ने एसपी कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर चेतावनी दी है।

एसआईटी व 10 टीमें लगाई : एसपी
एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने बताया पुलिस जांच कर रही है। इसके लिए विशेष टीम का गठन किया है। इसके अलावा 10 से ज्यादा लोकल टीमें लगी है। आसपास के थानों के अलावा महाराष्ट्र सीमा से जुड़े गांवों में भी सूचना भेजी है।

ऐसी है एसआईटी : डीएसपी, तीन टीआई व 4 एसआई शामिल
एसपी ने एडिशनल एसपी डॉ नीरज चौरसिया के नेतृत्व में एसआईटी गठित की है। इसमें अजाक डीएसपी, गोगावां, भगवानपुरा, चैनपुर थाना प्रभारी व पुलिस लाइन निरीक्षक के अलावा 2-2 महिला व पुरुष एसआई को टीम में शामिल किया गया है।

पढ़िए... जिले की पुलिस की निष्क्रियता के तीन मामले

1. भीकनगांव थाना क्षेत्र मोहनखेड़ा से 11 सितंबर से नाबालिग का अपहरण किया है। परिजनों ने पुलिस में शिकायतें की। आरोपी का नाम बताया, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट लिखी अज्ञात की। गुरुवार को परिजन महिला सभा व एसपी कार्यालय पहुंचे, लेकिन यहां कोई नहीं मिला। परिजनों ने बताया कि दसवीं का फार्म भरने के लिए निकली 16 वर्षीय बेटी घर नहीं लौटी है। घटना के दिन से गांव का ही राजेश भील लापता है। पुलिस को नामजद शिकायत की है,लेकिन अनपढ़ होने के कारण उन्होंने अज्ञात आरोपी लिख दिया है।

2. कुंदा नगर निवासी व पीजी कॉलेज में पढ़ाई करने वाली 21 वर्षीय युवती एक साल से लापता है। परिजनों ने एसपी से लेकर डीआईजी तक शिकायतें की है, लेकिन अब तक युवती का पता नहीं चला है। पुलिस का कहना है कि युवती बालिग है। तलाश कर रहे हैं।

3. भगवानपुरा थाना क्षेत्र के सिरवेल से डेढ़ साल से युवती लापता है। परिजनों ने कई शिकायतें की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब परिजनों ने पुलिस को शिकायतें करना छोड़ दिया है। परिजनों का कहना है कि पुलिस अब तक बेटी को ढूंढ नहीं पाई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Even after investigation till Maharashtra, police hands empty, reward of 10 thousand declared on accused


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3inp3t8

Share this

0 Comment to "महाराष्ट्र तक खोजबीन के बाद भी पुलिस के हाथ खाली, आरोपियों पर 10 हजार का इनाम घोषित"

Post a Comment