40 साल में भी नहीं मिला पानी, लोग बोले- वोट मांगने वालों को घुसने नहीं देंगे

गोहद नगर के वार्ड क्रमांक 10 के लोग लंबे समय से पानी की समस्या के साथ अन्य समस्याओं से जूझ रहे हैं। शिकायतों की लंबी फेहरिस्त और शासन-प्रशासन की अनदेखी के चलते वार्डवासियों ने अब अपनी मांगें मनवाने के लिए उपचुनाव में मतदान बहिष्कार का सामूहिक निर्णय लिया है। सोमवार को वार्डवासियों ने सामूहिक रूप से रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन करते हुए वार्ड की कॉलोनियों में जगह-जगह चुनाव बहिष्कार के बैनर लगाए।

गौरतलब है कि वार्ड 10 में नगरपालिका द्वारा करीब 40 साल पहले पानी सप्लाई के लिए अंडर ग्राउंड पाइप लाइन बिछाई थी। लेकिन पाइप लाइनों में एक भी बार पानी नहीं आया। स्थानीय लोगों ने जनप्रतिनिधि व अधिकारियों को कई बार लिखित में पानी सप्लाई के लिए आवेदन दिए, लेकिन वार्डवासियों को पानी नहीं मिल सका। इस बात से नाराज वार्डवासियों ने मतदान न करने का निर्णय लिया।

चुनाव में वोट मांगने आने वाले प्रत्याशी आश्वासन देकर चले जाते हैं, इस बार घुसने ही नहीं देंगे
वार्ड क्रमांक 10 निवासी सोनू प्रजापति, रवि वाल्मीकि, सोनू वाल्मीकि, सुरेंद्र रावत, महेंद्र प्रजापति, संतोष रावत, रामा परिहार आदि ने भास्कर प्रतिनिधि को बताया कि वार्ड में 40 साल से पानी का संकट गहरा हुआ है। जिसके चलते रिश्तेदार भी हमारे यहां आने से कतराते हैं।

वहीं हर बार चुनाव के दौरान विभिन्न राजनैतिक दलाें के प्रत्याशी वोट मांगने के दौरान यहां पर आए और उन्होंने जीत के बाद हमारी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया, वर्ष 2018 विधानसभा चुनाव में भी कई प्रत्याशियों ने पानी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया, लेकिन हमारी परेशानी आज भी जस की तस बनी हुई है। इसलिए हम सभी ने फैसला किया है कि अगर उपचुनाव से पहले वार्ड के घरों में पानी सप्लाई नहीं होती है तो हम चुनाव के दौरान मतदान का बहिष्कार करेंगे। साथ ही हम लोग किसी भी प्रत्याशी को वार्ड के अंदर घुसने भी नहीं देंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गाेहद के वार्ड 10 के लाेग चुनाव बहिष्कार पर चर्चा करते हुए ।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ovyTxf

Share this

0 Comment to "40 साल में भी नहीं मिला पानी, लोग बोले- वोट मांगने वालों को घुसने नहीं देंगे"

Post a Comment