लॉकडाउन में ऑनलाइन ऑर्डर किया खाना, इसी से पुलिस को मिला सुराग और पकड़े गए ठग दंपती

शहर के 6 लोगों से निजी कंपनियों में निवेश करवाकर एक साल में दोगुना-तिगुना फायदा दिलाने का लालच देकर 60 लाख रुपए ठगने वाले शातिर दंपती को क्राइम ब्रांच ने जालंधर से गिरफ्तार कर लिया है। ठगी के बाद आरोपी अपने दफ्तर में ताला लगाकर फरार हो गए थे। पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट और मोबाइल नंबर भी बंद कर लिए थे। लॉकडाउन के दौरान कई बार ऑनलाइन खाना ऑर्डर किया।

पुलिस ने फूड डिलीवरी कंपनी से जानकारी निकाली तो दोनों का पता मिल गया। कुछ दिन तक चली तकनीकी जांच के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 6.56 लाख रुपए समेत ठगी की रकम से खरीदा गया भौतिक सुख-सुविधा का सामान भी जब्त किया है।

ठगी के बाद हो गए थे फरार, क्राइम ब्रांच ने शातिर दंपती को जालंधर से किया गिरफ्तार
एसपी साउथ साईं कृष्णा ने बताया कि संतोष दास बैरागी ने बताया था कि 42 वर्षीय मनीष शर्मा और उसकी पत्नी मनीषा शर्मा ने कंपनी एएमपीएम में निवेश करवाकर एक साल में दोगुना-तिगुना फायदा दिलाने का लालच दिया था। झांसे में आकर संतोष ने उक्त कंपनी में 9 लाख जमा कराए थे। दंपती के झांसे में आकर विशाल ने 23 लाख, अविनाश शर्मा ने 18 लाख रुपए, जया चौहान ने 5 लाख रुपए और रितेश वैष्णव ने 5 लाख रुपए जमा कराए थे।

ठगी की रकम से खरीदा मकान: छह महीने पहले की गई ठगी की रकम से आरोपियों ने एक मकान भी खरीदना कबूल किया है। इसमें रेनोवेशन के बाद दोनों ने सुख-सुविधाओं का काफी सामान भी खरीद लिया था।

माेबाइल बंद, सोशल मीडिया अकाउंट भी कर दिया डिलीट : एएसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने अपने मोबाइल नंबर बंद कर सोशल मीडिया अकाउंट भी डिलीट कर दिए थे। इससे पुलिस को दंपती के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी। इस बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी ने लॉकडाउन के दौरान कई बार ऑनलाइन खाना ऑर्डर किया है। डिलीवरी एड्रेस का पता कर पुलिस ने थोड़ी तकनीकी जांच की और आरोपियों को पाली हिल्स, जालंधर से पकड़ लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ठग दंपती मनीष शर्मा और मनीषा शर्मा


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2HJn1Hp

Share this

0 Comment to "लॉकडाउन में ऑनलाइन ऑर्डर किया खाना, इसी से पुलिस को मिला सुराग और पकड़े गए ठग दंपती"

Post a Comment