बीई में 22 हजार सीटें खाली आज प्रवेश का अंतिम दिन; अब तक 30 हजार 54 एडमिशन

तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा बीई, फार्मेसी, एमबीए, डिप्लोमा इंजीनियरिंग सहित अन्य सभी तकनीकी कोर्सेस के लिए शुरू की गई एडमिशन प्रक्रिया के तहत शुक्रवार से अंतिम राउंड की कॉलेज लेवल काउंसलिंग शुरू हुई। बीई में एडमिशन की प्रकिया 22 सितंबर से शुरू की गई थी। कोरोना संक्रमण के देशभर में बन रही अलग-अलग स्थिति के कारण अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा एकेडमिक कैलेंडर को 6 बार से ज्यादा बदला।

आखिरी फर्स्ट ईयर में एडमिशन के लिए अंतिम तारीख 5 दिसंबर तय की है। इसलिए मप्र तकनीकी शिक्षा विभाग ने छात्र-छात्राओं के लिए सीएलसी आयोजित कराकर एडमिशन लेने का अवसर दिया है। शुक्रवार को बीई में करीब एक हजार छात्र-छात्राओं ने एडमिशन ले लिया है। वहीं, शाम 5 बजे तक 30 हजार 54 एडमिशन हो चुके थे। बीई सहित अन्य पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेने के लिए शनिवार अंतिम दिन है।

बीई में अभी 22 हज़ार 28 सीट खाली हैं। इन पर एडमिशन के लिए 3 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन करा चुके छात्र-छात्राएं कॉलेज में रिपोर्टिंग कर सकते हैं। बीई के अलावा एमबीए में 22 हजार 115 एडमिशन, बी. और डी. फार्मेसी में 16 हजार 664 एडमिशन हुए हैं। डिप्लोमा इंजीनियरिंग में 14 हजार 544 एडमिशन हुए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JS1cpD

Share this

0 Comment to "बीई में 22 हजार सीटें खाली आज प्रवेश का अंतिम दिन; अब तक 30 हजार 54 एडमिशन"

Post a Comment