दो दिनों में ही डेढ़ दर्जन शिकायतों का निवारण

घर में कचरा उठाने वाली गाड़ी न आई हो, नाली की सफाई नहीं हो रही हो या फिर कचरे का ढेर लगा हो तो अब इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है, बस एक कॉल करिए और निगम के अधिकारी तत्काल संज्ञान लेकर शिकायत का निराकरण करेंगे। निगम ने कॉल सेवा शुरू की और दो ही दिनों में करीब डेढ़ दर्जन शिकायतें आ गईं, जिनमें से अधिकांश का निराकरण भी कर दिया गया।

नगर निगम कमिश्नर अनूप कुमार सिंह विगत दिवस जब सफाई कार्य का निरीक्षण कर रहे थे तब उन्हें कई लोगों ने यह बताया कि उनके घर कचरा गाड़ी नहीं आती है, कचरे के ढेर लगे रहते हैं लेकिन निगम के कर्मचारी नहीं आते हैं। इससे निगमायुक्त ने तत्काल ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई संबंधी शिकायतों के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया जाए जिस पर लोग अपनी शिकायतें दर्ज कराएँ और समय सीमा में शिकायतों का निराकरण हो।

इसके लिए दमोहनाका स्थित कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर में एक कंट्रोल रूम की स्थापना की गई, जिसका दूरभाष नम्बर 0761-2637527, 528 जारी किया गया। कंट्रोल रूम प्रभारी सहायक आयुक्त संभव अयाची ने बताया कि लगातार शिकायतें आ रही हैं, मंगलवार और बुधवार तक ही करीब डेढ़ दर्जन शिकायतें आ चुकी थीं जिनमें अधिकांश डोर-टू-डोर कचरा गाड़ियों के न आने, नालियों की सफाई न होने और कचरा पड़े होने की थीं, जिन्हें हल करवा लिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नगर निगम जबलपुर (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KR3mX9

Share this

0 Comment to "दो दिनों में ही डेढ़ दर्जन शिकायतों का निवारण"

Post a Comment