समता एक्सप्रेस के टॉयलेट की छत के स्क्रू खोलकर छिपाते थे गांजे के पैकेट; अलग-अलग बोगियों में सफर ताकि पकड़े न जाएं

भोपाल क्राइम ब्रांच ने दो अलग-अलग कार्रवाई के दौरान तस्करी करने वाले छह तस्करों को गिरफ्तार कर 32 किग्रा गांजा जब्त किया है। इनमें से दो भोपाल के और चार ओडिशा के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के रहने वाले हैं। ओडिशा से आरोपी समता एक्सप्रेस के टॉयलेट में गांजे के स्मेललेस पैकेट छिपाकर लाते थे। टॉयलेट की छत पर लगी प्लेट का स्क्रू खोलकर गांजा छिपाया जाता था। पुलिस का मानना है कि आरोपियों के तार नक्सलियों से भी जुड़े होंगे।

एएसपी क्राइम ब्रांच गोपाल धाकड़ ने बताया कि बीती 30 नवंबर को गैसराहत कॉलोनी निवासी सुशील भारती को 11 किग्रा गांजे के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसे ये गांजा वैष्णव अपार्टमेंट निवासी रोहन उर्फ अमन बच्चा ने दिलवाया था। इस आधार पर पुलिस ने दो दिसंबर को रोहन को भी धरदबोचा। पूछताछ में खुलासा हुआ कि उन्हें गांजे की सप्लाई ओडिशा के रायगढ़ निवासी सैयार कोराडो, केशव जाने, राजकुमार कौरड देते हैं।

पुलिस के कहने पर दिया था गांजे का ऑर्डर
पुलिस के कहने पर आरोपियों ने इन तीनों को गांजे का एक और ऑर्डर दिया। शुक्रवार को तीनों एक अन्य साथी कुशध्वज के साथ खेप देने भोपाल पहुंचे। यहां मौजूद क्राइम ब्रांच की टीम ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से पुलिस ने 21 किग्रा गांजा जब्त किया है। जब्त किए गए गांजे की कीमत 3.20 लाख रुपए आंकी गई है।

मोबाइल में किसी का भी नंबर सेव नहीं
एएसपी धाकड़ ने बताया कि आरोपी पुलिस से बचने के लिए ट्रेन की अलग-अलग बोगियों में बैठकर सफर करते हैं। वे ट्रेन के टॉयलेट की छत के स्क्रू खोलकर गांजे के पैकेट छिपा देते थे। सभी थोड़ी दूर की सीट पर बैठकर टॉयलेट में आने जाने वाले हर यात्री पर नजर रखते थे। पुलिस को उनके पास से मिले मोबाइल में किसी का भी नंबर सेव नहीं मिला है। यदि संबंधित सप्लायर से उनकी बात नहीं हो पाती थी तो आरोपी उसी ट्रेन से बीना, गुना और झांसी भी पहुंच जाते थे और वहां के सप्लायर्स को माल की डिलीवरी कर देते थे।

ओडिशा के हैं आरोपी इसलिए पुलिस खंगाल रही नक्सली कनेक्शन
गांजा लाने वाले सभी आरोपी ओडिशा के रायगढ़ के रहने वाले हैं। पूछताछ में उन्होंने खुलासा किया है कि गांजे की खेप नक्सली क्षेत्र से लाई जाती है। पुलिस का अंदाजा है कि आरोपियों का नक्सली कनेक्शन भी हो सकता है। इसे लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टॉयलेट की छत पर लगी प्लेट का स्क्रू खोलकर गांजा छिपाया जाता था


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33KqsVX

Share this

0 Comment to "समता एक्सप्रेस के टॉयलेट की छत के स्क्रू खोलकर छिपाते थे गांजे के पैकेट; अलग-अलग बोगियों में सफर ताकि पकड़े न जाएं"

Post a Comment