MP में धान की कीमत 2400, कोटा में 3400, 1 हजार रु. के लिए राजस्थान जा रहे राज्य के किसान

दिन-रात मेहनत कर उगाई गई धान की अच्छी कीमत की चाह ही श्योपुर के किसानों को कोटा तक खींचकर ले गई थी। किसे पता था कि लौटते समय रास्ते में इतना बड़ा हादसा हो जाएगा। तेज रफ्तार ट्रक और बोलेरो की भिड़ंत में बोलेरो में बैठे 2 सगे भाइयों सहित 5 लोगों ने दम तोड़ दिया। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ऐलान किया था कि प्रदेश के किसानों का एक-एक दाना खरीदा जाएगा, लेकिन प्रदेश में धान की कीमत 2400 रुपए के आसपास चल रही है। कोटा में इससे ज्यादा 3400 रुपए तक मिल रहे हैं।

श्योपुर से राजस्थान के कोटा जिले की दूरी करीब 125 किलोमीटर है। आसपास के क्षेत्र की सबसे बड़ी मंडी कोटा ही है। श्योपुर मंडी की अपेक्षा वहां धान के अच्छे दाम मिल जाते हैं। यही कारण है कि श्योपुर और आसपास के किसान शिवपुरी या ग्वालियर मंडी की तुलना में कोटा जाना ज्यादा पसंद करते हैं।

श्योपुर के जैनी गांव के दो सगे भाई हनुमान मीणा और रामवीर मीणा अपनी मेहनत से उगाई धान को बेचने गुरुवार को कोटा के लिए निकले थे। साथ में गांव के करीब एक दर्जन किसान भी थे। दिन में कोटा में फसल बेची उसके बाद रात को बोलेरो से वापस श्योपुर के लिए रवाना हुए हैं। कोटा की सीमा में एक तेज रफ्तार ट्रक से उनकी गाड़ी की भिड़ गई, जिसमें दोनों भाई हनुमान और रामवीर के साथ पांच लोगों की मौत हो गई। सभी श्योपुर के रहने वाले हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यही बोलेरो दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33HYeLE

Share this

0 Comment to "MP में धान की कीमत 2400, कोटा में 3400, 1 हजार रु. के लिए राजस्थान जा रहे राज्य के किसान"

Post a Comment