संक्रमित महिला के नपाकर्मी पति की रिपोर्ट पॉजिटिव, नपा में अघोषित छुट्टी

दो दिन पहले राजनगर की 38 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को उसके नपा कर्मचारी पति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। नपाकर्मी के संक्रमित होने की पुष्टि होते ही नपा की अघोषित छुट्टी हो गई। सोमवार को भी नपा बंद जैसी ही रहेगी यानी जरूरी होने पर ही कर्मचारी को सिर्फ काम के लिए ही बुलाया जाएगा। इधर, बाहर से आया एक अन्य युवक भी संक्रमित निकला। जबकि वृद्धाश्रम में क्वारेंटाइन किए गए व्यक्ति की रिपोर्ट भी संदिग्ध आई है।
दो दिन पहले महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जो नपाकर्मी की पत्नी है। इस पर नपा सीएमओ ने गुरुवार को ही सभी कर्मचारियों की सैंपलिंग करवा दी। साथ ही कर्मचारी के संपर्क में रहने वाले कर्मचारियों को होम क्वारेंटाइन कर दिया। इस दौरान 40 कर्मचारियों की सैंपल रिपोर्ट में से 15 लोगों की रिपोर्ट शनिवार को आ गई। इसमें संक्रमित महिला के पति 48 वर्षीय नपाकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कर्मचारियों पर खतरा बढ़ गया है। नपा में अघोषित छुट्टी हो गई। शेष रिपोर्ट आने तक कर्मचारी घर से ही काम करंेगे। जरूरी होने पर ही कुछ समय के लिए कार्यालय बुलवाएंगे। नपाकर्मी के 17 वर्षीय बेटे की रिपोर्ट भी संदिग्ध आई है। इसकी पुष्टि के लिए भोपाल भेज दिया है। यह पहले से ही वृद्धाश्रम में क्वारेंटाइन है।

जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 59
शनिवार को सामने आए तीन संक्रमितों के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 59 पर पहुंच गया है। हालांकि इसमें से ज्यादातर मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं।

बाहर से आया सुंदरसी का युवक भी पॉजिटिव
बाहर से आकर जांच कराकर होटल में क्वारेंटाइन युवक की रिपोर्ट भी शनिवार दोपहर को पॉजिटिव आई। उक्त युवक सुंदरसी का निवासी है और विदेश से लौटकर आया है। सूचना मिलते एम्बुलेंस 108 के ईएमटी जितेंद्र देवतवाल और पायलट राहुल सोलंकी जनपद पंचायत के सामने एबी रोड स्थिति होटल पहुंचे और संक्रमित मिले युवक को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल के वार्ड में भर्ती कराया।

तीन दिन से लगातार सामने आ रहे मरीज
पिछले तीन दिनों से लगातार शहर में कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। दो दिन पहले राजनगर की 38 वर्षीय महिला के बाद शुक्रवार को विजय नगर का युवक संक्रमित निकला। अब शनिवार को संक्रमण महूपुरा में पहुंच गया। यहां की 34 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है।

कर्मचारी को जरूरी होने पर ही दफ्तर बुलाएंगे
^एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अन्य कर्मचारियों को भी होम क्वारेंटाइन कर दिया है। रविवार को अवकाश के बाद सोमवार को भी इमरजेंसी में ही कर्मचारी को जरूरी काम के लिए ही बुलाया जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।
- भूपेंद्र दीक्षित, सीएमओ नपा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Reported husband of infected woman's husband positive, undeclared leave in NAPA


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/387CxFE

Share this

0 Comment to "संक्रमित महिला के नपाकर्मी पति की रिपोर्ट पॉजिटिव, नपा में अघोषित छुट्टी"

Post a Comment