सांवेर में 140 मरीज, 15 दिन में बढ़े 24, क्योंकि चुनाव में जुटे संक्रमित नेताओं ने की सौ से ज्यादा चौपाल व सभाएं

मंत्री तुलसी सिलावट के पॉजिटिव आने के बाद सांवेर विधानसभा क्षेत्र के 48 से ज्यादा गांव के लोगों में घबराहट है। ये वे गांव हैं, जहां पिछले 4 दिनों में समर्थकों के साथ वे पहुंचे थे। पहले पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्‌डू और और अब मंत्री सिलावट के संक्रमित होने के बाद भास्कर टीम इन गांवों में पहुंची तो पाया सांवेर, असरावद बुजुर्ग, कंपेल, काजी पलासिया, खुड़ैल सहित तमाम गांवों की चौपालों पर अब सन्नाटा है। इसके विपरीत टीम जब फीवर क्लिनिक पहुंची तो वहां कतार नजर आई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सांवेर क्षेत्र के 6 फीवर क्लिनिक में अब तक सर्दी, जुकाम, बुखार के 14834 मरीज आए हैं, जबकि 140 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। गांवों में सौ से ज्यादा चौपाल व सभाएं हुईं। 15 दिन में 24 नए मरीज मिले हैं। दोनों दलों के 15 से ज्यादा कार्यकर्ता भी संक्रमित हैं। इधर, मंत्री सिलावट और उनकी पत्नी की स्थिति बेहतर है।


रिपोर्ट आने के छह घंटे पहले देवगुराड़िया पहुंचे थे सिलावट
भास्कर टीम जब नेमावर रोड और देवगुराड़िया पहुंची तो पता चला कि मंगलवार की शाम रिपोर्ट आने के करीब छह घंटे पहले मंत्री सिलावट पत्नी के साथ देवगुराड़िया महादेव मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे थे। यहीं के एक होटल संचालक ने बताया कि मंत्री परिवार के साथ थे। हमसे भी मिले लेकिन हमने दूरी बना रखी थी। कई लोग नजदीक भी थे।

राजनीतिक आयोजनों से संक्रमण का खतरा बढ़ा
देवगुराड़िया के राजेश खत्री कहते हैं कि हमारा क्षेत्र सुरक्षित है, लेकिन दोनों पार्टी के नेताओं के संक्रमित होने से खतरा बढ़ गया है। नेमावर रोड निवासी अमित कुमार कहते हैं, सभाओं में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजेशन के इंतजाम नहीं थे। आयोजनों में 500 से 900 लोगों की भीड़ जुटाई। वे लोगों से ऐसे मिलते रहे जैसे कोरोना खत्म हो गया हो।

नेता ऐसे मिल रहे थे जैसे कोरोना खत्म हो गया
काजी पलासिया की एक महिला ने कहा कि अब हम राजनीतिक आयोजन नहीं चाहते हैं। हमारे परिवार की सुरक्षा जरूरी है। कम्पैल की महिला ने कहा कि सांवेर चुनाव की गतिविधियों में नेता लोगों से ऐसे मिल रहे थे जैसे कोरोना खत्म हो गया हो।

कांग्रेस : रैली की तरह निकले कार्यकर्ता, सोशल डिस्टेंसिंग नहीं

  • कांग्रेस 20 जुलाई से हर-हर महादेव, घर-घर महादेव अभियान चला रही है। गुड्डू व जिलाध्यक्ष यादव के पॉजिटिव आने के बाद कार्यकर्ता घर-घर शिवलिंग वितरण कर रहे हैं।
  • 20 से 24 जुलाई: चंद्रावतीगंज, कनाड़िया, कम्पैल, मांगलिया, अजनोद, कछालिया, पीरकराड़िया, भूरीबरलाई, भोंडवास, कदवाली, बुरानाखेड़ी, खुड़ैल, तेलियाखेड़ी, पिवड़ाय।
  • 25 से 28 जुलाई: सेमलियाचाऊ, झलारिया, शिवनी, आठमिल, पालिया, धर्मपुरी, भौंरासला, हासाखेड़ी, ब्राह्मण पीपल्या आदि गांव में।

भाजपा : सभाओं में न मास्क जरूरी, न ही सैनिटाइजेशन

  • भाजपा: हर दिन 12 गांव में भाजपा ने हर-हर मोदी, घर-घर तुलसी अभियान चलाया।
  • 20 से 22 जुलाई तक: सिलावट भोपाल में थे।
  • 23 व 24 जुलाई: दोपहर में सांवेर क्षेत्र का दौरा। मकोडिया, पीरकराड़िया, भूरी बरलई आदि गांव। विधायक रमेश मेंदोला भी साथ थे।
  • 25-26 जुलाई: खुड़ैल, झलारिया, संजयनगर, जेतपुरा, मुंडलाहुसैन, शहाणा, रिंगनोदिया।
  • 27 जुलाई: असरावद खुर्द, असरावद बुजुर्ग, काजी पलासिया, खुड़ैल आदि गांव का दौरा।
  • 28 जुलाई: सुबह देवगुराड़िया के दर्शन किए।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
असरावद खुर्द की गलियां अब खामोश हैं, यहां दो दिन पहले मंत्री ने दौरा किया था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gp4QDb

Share this

0 Comment to "सांवेर में 140 मरीज, 15 दिन में बढ़े 24, क्योंकि चुनाव में जुटे संक्रमित नेताओं ने की सौ से ज्यादा चौपाल व सभाएं"

Post a Comment