कारोबारी के तीन साल के पोते को गन पॉइंट पर ले दिनदहाड़े डकैती; 15 तोला सोने के जेवर, नगदी ले गए

अनलॉक हुए इंदौर में बुधवार को दिनदहाड़े सनसनीखेज डकैती हो गई। उषा नगर में एएसपी ऑफिस से महज 250 मीटर दूर छह नकाबपोश बदमाश कपड़ा कारोबारी के पेंट हाउस में घुसे और तीन साल के बच्चे के सिर पर पिस्टल अड़ाकर नगदी व जेवर लूटकर भाग निकले। पूरी वारदात में महज 20 मिनट लगे। जिस अपार्टमेंट में घटना हुई, उसमें 12 परिवार रहते हैं, लेकिन किसी को बदमाशों के आने और डकैती की भनक तक नहीं लगी। जिस समय घटना हुई, उससे कुछ देर पहले ही डीआईजी पुलिस अफसरों के साथ शहर में क्राइम कंट्रोल करने पर मीटिंग ले रहे थे, वहां से अफसर निकले कि डकैती की सूचना आ गई।

डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक, घटना शाम 4 बजे गौरी केसर अपार्टमेंट में लोकेश चोपड़ा के फ्लैट पर हुई। लोकेश और उनके बेटे राहुल की कपड़ा बाजार में दुकान है, जबकि छोटा बेटा अंकित चार्टर्ड अकाउंटेंट है। घटना के समय लोकेश की पत्नी मंजू, बहू रोहिणी, तीन साल का पोता नील और नौकरानी आरती फ्लैट में थे। मंजू छत पर कपड़े सुखा रही थी, तभी दो बदमाश ऊपर आए और पिस्टल अड़ाकर उनका मुंह दबा दिया। उन्हें खींचते हुए वे फ्लैट के भीतर ले गए। हॉल में नील खेल रहा था। एक बदमाश ने उसे उठा लिया व पिस्टल उसके सिर पर लगा दी। इसी बीच बहू रोहिणी कमरे से बाहर आई तो उसे पिस्टल दिखाकर शोर न मचाने के लिए धमकाया।

आरती को भी धमकाया और इन सभी को हॉल में एक साथ खड़ा कर दिया। तभी दो बदमाश और आए और उन्होंने इन सबके हाथ पीछे करके पैकेजिंग टेप से बांध दिए। मुंह पर टेप लगा दिया, ताकि कोई शोर न मचा सके। इसके बाद बच्चे को गोद में लेकर बोले कि नकदी और जेवर कहां रखे हैं। इशारे से महिलाओं से अलमारी देखने के बाद वहां गए और सारा सामान बाहर पटक दिया। जेवर और नकदी समेटने के बाद बच्चे नील और रोहिणी को उनके बेडरूम के बाथरूम में और सास व नौकरानी को बाहर वाले दूसरे बाथरूम में बंद कर दिया। बदमाश यहां से 50 हजार रुपए नकद, 15 तोला सोने के जेवर और अन्य सामान ले गए।
मुंह पर टेप चिपका था, चिल्ला भी नहीं पाए

कारोबारी की पत्नीमंजू ने बताया, ' मैं छत पर कपड़े सुखा रही थी, तभी दो नकाबपोश आए और मेरा मुंह दबा दिया। पोता नील हॉल में खेल रहा था। एक बदमाश ने उसे उठा लिया और कनपटी पर पिस्टल अड़ा दी। हम सबके मुंह पर टेप चिपका दी ताकि शोर न मचा सके। कमरों का सामान बिखेरा। जेवर, नकदी ले गए। पोते-बहू, मुझे और नौकरानी को बाथरूम में बांध भाग गए।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुलिस को घटनाक्रम बतातीं सास-बहू। पास ही सो रहा मासूम नील।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2O7Ccd5

Share this

0 Comment to "कारोबारी के तीन साल के पोते को गन पॉइंट पर ले दिनदहाड़े डकैती; 15 तोला सोने के जेवर, नगदी ले गए"

Post a Comment