लक्ष्मीबाई मार्ग में 4 और पॉजिटिव, सभी पहले मिली संक्रमित महिला के परिवार वाले, इनमें 2 बच्चे भी

लक्ष्मीबाई मार्ग में रविवार को 54 साल की महिला में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद सोमवार को परिवार के 4 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये संक्रमित की 83 साल की सास, 39 साल की बेटी और उसके 12 और 9 साल के बेटे हैं। सोमवार शाम रिपोर्ट आने के बाद रात को टीम ने इन सभी को कोविड केयर सेंटर के डेडिकेटेड वार्ड में शिफ्ट कर दिया। 39 साल की जिस महिला में कोरोना निकला, उसकी 20 दिन पहले शहर के वरदान अस्पताल में डिलीवरी हुई थी। उनकी 20 दिन की बेटी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
संभावना जताई जा रही है कि संक्रमण इंदौर से आया। दोनों बच्चे इंदौर से आए थे और डिलीवरी के बाद महिला के ससुराल वाले भी इंदौर से आए थे। संक्रमित महिला के बेटे की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वो 27 जून को दाहोद गया था। सोमवार को परिवार के 12 लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनमें से 4 पॉजिटिव और 8 निगेटिव आए। मंगलवार को और कई लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। खबर है कि रविवार को मिली संक्रमित दो दिन पहले पहले सामने ही एक रिश्तेदार के घर पारिवारिक आयोजन में शामिल हुई थी। यहां 12 महिलाएं आई थी।

21 दिन से कम हो सकता है कंटेनमेंट
सोमवार को लक्ष्मीबाई मार्ग में लगभग 20 घरों के एरिया को कंटेनमेंट बनाया गया और दोनों ओर पूरी गली को बफर जोन बनाकर सील कर दिया गया। बफर जोन के लोगों को पैदल बाहर निकलने की अनुमति रहेगी। इस बार कंटेनमेंट पूरे 21 दिन रहने की संभावना नहीं है। एसडीएम का कहना है, आखिरी मरीज की दो लगातार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कंटेनमेंट खोला जा सकता है।

पीछे के रास्ते बंद करेंगे

कंटेनमेंट एरिया के 5 से ज्यादा घर ऐसे हैं, जिनमें आने-जाने के रास्ते पीछे की गलियों जगमोहनदास मार्ग और राधाकृष्ण मार्ग तक भी हैं। अफसरों का कहना है, ऐसा है तो उनके पीछे के दरवाजों पर ताले लगवा देंगे। पुरानी गाइडलाइन के बावजूद इस बार लोगों को जल्दी राहत मिलने की उम्मीद है। शहर में पहले 5 कंटेनमेंट एरिया बन चुके हैं। यहां लगातार कई दिनों तक मरीज नहीं मिलने के बावजूद 21 दिन तक लोग घरों में रहे।

राहत... कीर्गिस्तान से लौटा छात्र ठीक हुआ, घर भेजा
कीर्गिस्तान के बिश्केक से लौटे कोरोना संक्रमित मेडिकल छात्र की रिपोर्ट अब निगेटिव आ गई है। रविवार को उसकी रिपोर्ट आने के बाद सोमवार को उसे घर भेज दिया गया। अभी उसके घर का इलाका कंटेनमेंट रहेगा। कुछ ही दूर एक अन्य घर में बुजुर्ग में कोराेना पाया गया था। वो बड़ौदा में भर्ती हैं। ये छात्र 21 जून को लौटा था। लौटने केबाद से कोविड केयर सेंटर पर क्वारेंटाइन था।

पड़ोसी सुबह से बाजार में निकल पड़े

शहर में कोरोना का असर लगातार बढ़ने के बावजूद हम लोग गंभीरता नहीं दिखा रहे। रविवार को लक्ष्मीबाई मार्ग में पहला मरीज मिलने के बावजूद सोमवार सुबह संक्रमित के घर के आसपास रहने वाले बाजार में निकल पड़े। दरअसल कंटेनमेंट करने का काम दोपहर में पूरा हुआ। इसके पहले कई लोगों ने बाहर निकलकर अपने काम निपटाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
4 more positives in Laxmibai Marg, all previously found in infected family of family, including 2 children


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2AyjpEu

Share this

0 Comment to "लक्ष्मीबाई मार्ग में 4 और पॉजिटिव, सभी पहले मिली संक्रमित महिला के परिवार वाले, इनमें 2 बच्चे भी"

Post a Comment