4 साल में नहीं बनी धर्मकुंडी-इटारसी के बीच 32 किमी की सड़क, बारिश में आवागमन ठप

धर्मकुंडी से इटारसी तक पहुंच मार्ग 4 साल पहले 4 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा था, जो आज बंद पड़ा है। 32.6 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर अनेक पुल और पुलिया हैं। निर्माणाधीन रोड पर हत्या हरनी और ढाबा के पास नदी पर पुल न बन पाने के कारण अब यह मार्ग अवरुद्ध हो गया है।

यहां से दोपहिया वाहनों का निकलना भी लगभग मुश्किल हो गया है, जिसके कारण अनेक ग्रामों का संपर्क इटारसी और सिवनीमालवा से टूट गया है। ग्राम हिरण खेड़ा के समीप बहने वाली हत्या हरनी नदी पर अस्थाई पुल बनाया गया था, जो पहली ही बारिश में बह गया। अब निकलने के लिए कोई रास्ता नहीं है। जैसे तैसे दो पहिया वाहन निर्माणाधीन पुल के नीचे डली हुई प्लिंथ से आना-जाना करते हैं किंतु थोड़ा भी पानी अधिक बढ़ जाने पर यह मार्ग पैदल निकलने के लिए भी बंद हो जाता है। जिले के अधिकारियों क्षेत्रीय विधायक और सांसद के संज्ञान में इस बंद बड़े रास्ते की जानकारी है, किंतु आज तक इस तरफ किसी भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि ने ध्यान नहीं दिया है।

ठेकेदार शुरू नहीं कर रहा मार्ग का निर्माण कार्य
प्रदेश में सरकार बनने के बाद इस निर्माण निर्माणाधीन मार्ग का कार्य शुरू कराने की कोशिश की गई है, किंतु अज्ञात कारणों से ठेकेदार इस काम को नहीं कर पा रहा है। शीघ्र ही काम को पुन: शुरू करवाया जाएगा। प्रेमशंकर वर्मा, क्षेत्रीय विधायक।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सिवनीमालवा। पहली ही बारिश में बह गया अस्थाई पुल।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iwtHGo

Share this

0 Comment to "4 साल में नहीं बनी धर्मकुंडी-इटारसी के बीच 32 किमी की सड़क, बारिश में आवागमन ठप"

Post a Comment