ग्वालियर में 55 कोरोना संक्रमित और मिले, अब तक 596, टोटल लॉकडाउन 2 दिन बढ़ाया

ग्वालियर-चंबल अंचल में लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा मरीज मिले हैं। रविवार को अंचल में 115 संक्रमित पाए गए। ग्वालियर में 55 नए मरीज सामने आए। इन्हें मिलाकर संक्रमितों के मामले में ग्वालियर प्रदेश में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। इसके चलते जिला प्रशासन ने अब टोटल लॉकडाउन को 7 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। पहले यह रविवार तक के लिए लागू किया गया था।


एडीएम किशोर कन्याल ने रविवार शाम जारी आदेश में कहा है कि अब 6 और 7 जुलाई को भी शहर में बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे। जिन बाजाराें काे 4 और 5 जुलाई को सुबह 10 बजे तक कारोबार की छूट दी गई थी सिर्फ वही कारोबार कर सकेंगे। 8 से 13 जुलाई तक पूर्व आदेश के अनुसार बाजार दोपहर 2 बजे तक खुल सकेंगे। गैस एजेंसी संचालकों की परेशानी को देखते हुए उन्हें प्रतिबंधित अवधि में भी पूरे समय कारोबार की छूट दी गई है। इसी तरह 13 पेट्रोल पंपों भी नियमित खुलेंगे, इनमें रेसकोर्स रोड के एक पंप का नाम और जोड़ दिया गया है।


ग्वालियर में रविवार काे मिले नए मरीजों में थाटीपुर में रहने वाले प्रमोद कुमार अहिरवार भी शामिल हैं। वे भारतीय स्टेट बैंक की भिंड शाखा के मैनेजर हैं। इसके अलावा जेएएच की स्टाफ नर्स, कार्डियोलॉजी विभाग में कैथलैब का टेक्नीशियन नर्स ,वार्ड ब्वॉय और स्वीपर भीशामिल है। दही मंडी का व्यापारी, पुलिस कंट्रोल रूम के चार जवान और एसएएफ का एक जवान भी पॉजिटिव आया है। ग्वालियर अभी तक 596 संक्रमित मिले हैं। इनमें 193ं पिछले पांच दिन में मिले हैं।

मुरैना में 28, शिवपुरी में 20, भिंड में 8 और श्योपुर 4 मरीज मिले

मुरैना जिले में 217 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में 28 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें पांच कोराबारी, और कोचिंग संचालक के परिजन सहित दो लोग पोरसा के हैं। जिले में पांच दिन में 245 पॉजिटिव मिले हैं। इसी तरह शिवपुरी में एक ही परिवार के 13 सदस्यों सहित 20 नए मरीज सामने आए हैं। एक ही परिवार के 13 सदस्यों 29 जून को शक्तिपुरम खड्‌डा में आयोजित शादी समारोह में शामिल हुए थे। यहां पूर्व विधायक के भाई और भतीजा भी पॉजिटिव पाए गए हैं। भिंड जिले में भी आठ नए पॉजिटिव मिले हैं। इनमें मेहगांव में कोरोना संक्रमित के यहां पैसे मांगने गई ब्यूटी पार्लर की संचालिका लोग शामिल है। श्योपुर में चार नए मरीज मिले हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोना संक्रमितों के मामले में प्रदेश में ग्वालियर पांचवें स्थान पर पहुंचा


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31LlPuD

Share this

0 Comment to "ग्वालियर में 55 कोरोना संक्रमित और मिले, अब तक 596, टोटल लॉकडाउन 2 दिन बढ़ाया"

Post a Comment