राहत-दाे लाेग ठीक हाेकर घर पहुंचे, पिछले 5 दिन में 19 ने काेराेना काे हराया

धार में दाे लाेगाें काे संक्रमण की पुष्टि की गई है। इसमें कुक्षी के साेड़पुर गांव का एक युवक और धार के हटवाड़ा क्षेत्र की महिला शामिल है। राहत की बात यह है कि साेमवार काे दाे लाेगाें काे ठीक हाेने पर डिस्चार्ज किया गया। गत पांच दिन में 19 लाेग काेराेना काे हरा चुके हैं।
इधर संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिले के 13 ब्लाॅक में सैंपलिंग की गति काे बढ़ा दिया है। साेमवार काे 10 ब्लाॅक में 162 सहित दाे दिन में 302 लाेगाें के सैंपल लिए गए हैं। धार में प्रतिदिन करीब 60 सैंपलाें की जांच की जा रही है, इसलिए सैंपल इंदाैर भी भेजे जा रहे हैं।

आबकारी विभाग में कार्यरत है, नाैकरी के लिए करता है अपडाउन

संक्रमित युवक की कांटेक्ट हिस्ट्री में सामने आया है वह नालछा ब्लॉक के साेड़पुर गांव का निवासी है। कुक्षी के अाबकारी विभाग में कार्यरत हाेकर प्रतिदिन नाैकरी के लिए अपडाउन करता है। उसके यहां पूर्व पाॅजिटिव एमपीडब्ल्यू का अाना-जाना था। संभवत: उसी से संक्रमण लगने का अनुमान है। सर्दी-खांसी, बुखार हाेने पर कुक्षी के अस्पताल में इलाज किया गया था। संदिग्ध लगने पर 3 जुलाई काे सैंपल लिया गया। 5 जुलाई काे रिपाेर्ट पाॅजिटिव अाई। इसी प्रकार हटवाड़ा की महिला के पति पाॅजिटिव हाेकर उनका इंदाैर के अरविंदाे अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। महिला काे भी पति से ही संक्रमण लगने की संभावना है। हालांकि दाेनाें पाॅजिटिव धार के क्वारेंटाइन सेंटर में पहले भर्ती थे। उन्हें मांडू राेड स्थित काेविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है।
2 काे डिस्चार्ज किया, 5 दिन में 19 ठीक हुए
जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डाॅ. संजय भंडारी ने बताया कि साेमवार काे बिलाेदा के राहुल राठाैर 23 और कुक्षी के निंबाली के राेशन पाटीदार काे स्वस्थ हाेने पर साेेमवार काे डिस्चार्ज किया गया है। गत पांच दिनाें में कांग्रेस नेत्री उनके पति सहित कुल 19 लाेग ठीक हाेकर घर पहुंचे हैं।

सैंपलिंग से डरे नहीं, आगे आकर अपना भविष्य सुरक्षित करें
जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डाॅ. संजय भंडारी ने जिले के लाेगाें से अपील की है कि सैंपलिंग की गति बढ़ाने काे वे डर या घबराहट से न जाेड़ें। यह अापके स्वास्थ्य के भविष्य काे सुरक्षित करने, जागरूक और सतर्क करने के लिए है। सभी काे क्वारेंटाइन नहीं किया जाता है। जाे टीम की जांच में संदिग्ध पाए जाते हैं, उन्हें ही इलाज के लिए ले जाते हैं। आगे आकर सहयाेग करें ताकि हम काेराेना काे हरा सकें। धार में प्रतिदिन 60 सैंपल की जांच हाे रही है। 140 सैंपल तक धार में ही रखते हैं, अधिक हाेने पर इंदाैर भेजते हैं, ताकि अधिक सैंपल की रिपाेर्ट जल्द मिल सकें।




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Relief-right people arrive home right away, 19 defeated Kareena in last 5 days


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38xil0h

Share this

0 Comment to "राहत-दाे लाेग ठीक हाेकर घर पहुंचे, पिछले 5 दिन में 19 ने काेराेना काे हराया"

Post a Comment