93.5% लाने पर किसान के बेटे का किया सम्मान

मध्यप्रदेश बोर्ड परीक्षा में 93.5% प्राप्त करने पर खकरा कोयलारी के अंकेश उइके का जनपद अध्यक्ष सुशीला धुर्वे, भाजयुमो प्रदेश मंत्री दीपक उइके ने घर पहुंचकर सम्मान किया। परीक्षा परिणाम अाने पर घर में माेबाइल नहीं हाेने के चलते अंकेश साइकिल से घाेड़ाडाेंगरी पहुंचा जहां उसने रिजल्ट देखा।

छात्र के सम्मान के अवसर पर उपस्थित ग्राम कान्हावाड़ी के सरपंच कमलेश परते ने बताया कि अंकेश उइके घोड़ाडोंगरी तहसील के अंतर्गत एक छोटे से गांव खकरा कोयलारी का निवासी है और अंकेश के पिता खेतिहर मजदूर हैं। अंकेश से चर्चा के दौरान अंकेश एवं उसके घर वालों ने बताया कि अंकेश बचपन से ही होनहार है और अंकेश के माता-पिता दोनों अशिक्षित हैं। दो भाई, बहनों में अंकेश बड़ा है।

अंकेश के पिता ने बताया शिक्षक भगवत तुमड़ाम और सन्तू भोरवंशी ने आर्थिक रूप से सक्षम न होने पर भी समय-समय पर अंकेश का और उसके परिवार का हौसला बढ़ाया। जनपद अध्यक्ष सुशीला धुर्वे ने क्षेत्र का नाम रोशन करने के लिए अंकेश को बधाई देते हुए हर सम्भव मदद करने का भरोसा दिलाया।

भाजयुमो के प्रदेश मंत्री दीपक उइके ने अंकेश और उसके परिवार को सांसद दुर्गादास उइके से चर्चा कर आगे की पढ़ाई के लिए पूरा सहयोग करने एवं अच्छे होस्टल में एडमिशन दिलाने का भरोसा दिया। इस अवसर पर अंकेश एवं उसके परिवार को फलदार पौधा देकर सम्मानित किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से उपसरपंच तालन कवड़े, उमेश गुलबाके, रामविलास मर्सकोले प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

गुलशन गोरिया ने गांव में बनाया प्रथम स्थान
जिले के ग्राम भरकावाड़ी में स्थानीय हाई स्कूल के छात्र गुलशन गोरिया पिता सुंदरलाल गोरिया ने कक्षा दसवीं की वार्षिक परीक्षा में 400 में से 392 अंक अर्जित कर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। छात्र ने गणित विषय में 100 में से 99 अंक प्राप्त किए। जबकि सभी विषय में विशेष योग्यता भी हासिल की है। छात्र की इस महती उपलब्धि पर शाला परिवार एवं ग्रामीणों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
घोड़ाडोंगरी। छात्र की सफलता पर उसकी सराहना करने पहुंचे जनप्रतिनिधि


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3e3TUsz

Share this

0 Comment to "93.5% लाने पर किसान के बेटे का किया सम्मान"

Post a Comment