स्टेशन की नई बिल्डिंग के लिए रेलवे ने पार्सल ऑफिस से लेकर जीआरपी थाने तक के सारे स्ट्रक्चर को हटाना शुरू कर दिया है। एफओबी के नीचे वाले ओपन दो पहिया पार्किंग को हटा दिया है। इसके पास बाउंड्रीवॉल वाली चार पहिया व उसके पास वाली दो पहिया पार्किंग भी हटेगी। नया पार्किंग एरिया प्लेटफॉर्म दो के पास वाली पुराने माल गोदाम से लेकर जावरा फाटक तक की खाली जमीन पर जीआरपी थाने की नई बिल्डिंग व नया पार्किंग एरिया तैयार हो गया है।
जीआरपी थाने नई बिल्डिंग में लगना शुरू हो गया है। 15 से 20 दिनों में दो व चार पहिया वाहन भी नई पार्किंग में पार्क होने लगेंगे। इसके बाद पार्सल, पॉवर सहित अन्य पुराने भवनों को भी हटाया जाएगा। इस जगह पर स्टेशन नई बिल्डिंग बनेगी, जिसमें यात्रियों काे सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।
सर्कुलेटिंग एरिया को पार्सल ऑफिस तक चौड़ा किया, इसके ऊपर डोम बनेगा
फिलहाल स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया को चौड़ा किया जा रहा है। इसके लिए ऑटो स्टैंड के आगे बनी वीआईपी फोर व्हीलर पार्किंग और बैरिकेड्स को तोड़कर सीसी वर्क किया जा रहा है। इस पर मुख्य सर्कुलेटिंग एरिया की तरह दो रंग की टाइल्स भी लगाई जाएगी। काम पूरा होने के बाद प्लेटफॉर्म चार के मुख्य गेट से प्लेटफॉर्म दो के मुख्य गेट तक लंबा सर्कुलेटिंग एरिया को एफओबी तक चौड़ा हो जाएगा।
आवाजाही एक ही तरफ से हो रही
पार्सल ऑफिस की तरफ सर्कुलेटिंग एरिया बढ़ाने और नई बिल्डिंग बनाने के लिए बड़े पैमाने पर काम चल रहा है। इससे स्टेशन चौराहा से स्टेशन तक आने वाला एक तरफ का मुख्य मार्ग बंद हो गया है। अभी यात्री और कर्मचारी यूनियन कार्यालय के सामने वाली सिंगल रोड से आवाजाही कर रहे हैं। इसमें फायदा लॉकडाउन का मिल रहा है क्योंकि अभी यात्रियों और कर्मचारियों की संख्या कम है। नई बिल्डिंग में यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं
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