सचिन तेंदुलकर-ओहदपुर मार्ग और आईटीएम यूनिवर्सिटी रोड पर शाम होते ही छा जाता है अंधेरा

नगर निगम और बिजली कंपनी के बीच स्ट्रीट लाइट के विवाद का खामियाजा लोग भुगत रहे हैं। भास्कर ने शहर के प्रमुख मार्ग और पॉश कॉलोनियों का जायजा लिया तो सचिन तेंदुलकर मार्ग, ओहदपुर मार्ग और आईटीएम यूनिवर्सिटी रोड पर अंधेरा पसरा रहता है। ऐसा नहीं है कि यहां पर स्ट्रीट लाइट नहीं हैं लेकिन निगम और बिजली कंपनी के बीच तालमेल के अभाव में इनका मैनेजमेंट ठीक से नहीं हो पाता है। दोनों विभाग एक दूसरे पर पल्ला झाड़कर अलग हो जाते हैं और ये लाइटें या तो खराब रहती हैं या फिर इन्हें कोई चोरी कर ले जाता है।

कुलपति बंगला: यहां तक जलती हैं स्ट्रीट लाइटें, आगे अंधेरा
सचिन तेंदुलकर मार्ग पर कुलपति बंगले तक स्ट्रीट लाइटें जलती हैं। लेकिन इसके आगे हुरावली चौराहे तक अंधेरा पसरा रहता है। ज्ञात हो कि कुलपति बंगले के आगे यह रोड जगह-जगह खुदी पड़ी है। स्पीड ब्रेकर हैं, जो अंधेरे में दिखाई नहीं देते और इसके कारण लोग दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।

आईटीएम रोड: जल गईं एलईडी
निगम के अधिकारी बताते हैं कि सिथौली स्थित आईटीएम रोड पर जो एलईडी लगीं थी वह बिजली कंपनी की लापरवाही के कारण तेज वोल्टेज आने से ये सभी फुंक गई थीं। जिसके कारण यहां रात में अब अंधेरा रहता है। नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि अब वे यहां हेलोजन लाइट लगा देंगे, जिससे तेज वोल्टेज आने पर भी स्ट्रीट लाइट नहीं फुंकेंगी।
ओहदपुर रोड: छाया रहता है अंधेरा
कलेक्ट्रेट के पीछे ओहदपुर मार्ग पर रात में अंधेरा छाया रहता है। क्योंकि यहां की स्ट्रीट लाइटें चुरा ली गई हैं। ऐसा निगम के अधिकारियों का कहना है। निगम अधिकारी बताते हैं कि यहां पर सिर्फ खंबे ही लगे रह गए हैं। लाइटों को कोई अज्ञात चुरा ले गया है। इस मार्ग से हाेते हुए ही ओहदपुर में बनाई गई विभिन्न टाउनशिप तक लोग पहुंचते हैं।

समस्या को दूर कर देंगे
स्ट्रीट लाइटों को लेकर जो भी दिक्कतें हैं, उन्हें हम कुछ ही दिनों में दूर करा देंगे। लेकिन बिजली कंपनी के अधिकारी बहुत लापरवाही बरतते हैं। स्ट्रीट लाइटों की अर्थिंग खराब हैं। तेज वोल्टेज आने से लाइटें फुंक जाती हैं। लाइटों काे ऑन-ऑफ करने के सिस्टम खराब हैं।
देवी सिंह राठौड़, प्रभारी विद्युत विभाग
हम अर्थिंग चेक करवा लेते हैं

स्ट्रीट लाइटों की दिक्कत दूर कराने मैं एक बार अर्थिंग चेक करवा लेते हैं। जहां पर ऑन-ऑफ स्विच की दिक्कत होगी तो उन्हें दूर करा देंगे।
-विनोद कटारे, महाप्रबंधक, ग्वालियर सिटी सर्किल, बिजली कंपनी




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2NYRLUh

Share this

0 Comment to "सचिन तेंदुलकर-ओहदपुर मार्ग और आईटीएम यूनिवर्सिटी रोड पर शाम होते ही छा जाता है अंधेरा"

Post a Comment