कोरोना संक्रमण के बीच अनाज मंडी में 1200 ट्रॉली उपज नीलामी के लिए आई, मंडी में हंगामा

दो दिन की छुट्‌टी के बाद सोमवार को अनाज मंडी खुली। कोरोना संक्रमण के बीच 1200 ट्रॉली मंडी में पहुंच गई। 900 ट्रॉली तो केवल प्याज की रही। व्यवस्था बिगड़ने से व्यापारी नाराज हो गए।

एक घंटे तक परेशानी- मंडी सचिव की समझाइश के बाद एक घंटे बाद मामला शांत हुआ। सैलाना बस स्टैंड में जगह नहीं होने से प्याज की नीलामी अनाज मंडी में की जा रही है। सोमवार को प्याज सहित अन्य उपज मिलाकर 1200 ट्रॉली नीलामी के लिए आई। ट्रॉलियों की कतार लग गई

अव्यवस्था- मंडी के हालात देखकर व्यापारी नाराज हो गए और नीलामी बंद कर दी। व्यापारी विमल जैन ने बताया कोरोना संक्रमण चल रहा है। इस बीच मंडी प्रशासन ने 1200 से 1400 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को मंडी में एंट्री दे दी। इसमें से 900 से 1000 ट्रॉली तो अकेले प्याज की है।

एक लिमिट रखना चाहिए- व्यापारियों का कहना है कि आखिर मंडी प्रशासन लिमिट क्यों तय नहीं कर रहा कि इतनी ट्रॉलियों को ही इंट्री देंगे। इससे ज्यादा नहीं ताकि सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन हो सके और व्यवस्था भी ना बिगड़े। इस पर मंडी सचिव मौके पर पहुचे और समझाया तो व्यापारी माने।
इधर किसान भी हुए नाराज - किसानों का कहना था कि एक घंटा हो गया है। कब तक परेशान होते रहेंगे। बारिश हो रही है। इससे जल्द नीलामी शुरू की जाए। किसान नेता राजेश पुरोहित और मंडी के पूर्व डायरेक्टर सुरेंद्रसिंह भाटी ने किसानों को समझाया तो किसान माने। दोपहर 1.30 बजे नीलामी फिर से शुरू हो पाई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
1200 trolley produce came up for auction in grain market amid Corona transition, uproar in mandi


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34g81JM

Share this

0 Comment to "कोरोना संक्रमण के बीच अनाज मंडी में 1200 ट्रॉली उपज नीलामी के लिए आई, मंडी में हंगामा"

Post a Comment