थैलेसीमिया से ग्रस्त 22 बच्चों को लिया गोद, रोटरी क्लब फीनिक्स के सदस्यों ने बच्चों के लिए दिया रक्त का दान

थैलेसीमिया नाम की बीमारी से ग्रस्त जिले में मौजूद 43 में से 22 बच्चों को मकरोनिया स्थित सागर श्री अस्पताल ने गोद लिया है। इन बच्चों के निशुल्क इलाज से लेकर उन्हें हर माह रक्त मुहैया कराने की जिम्मेदारी भी अस्पताल प्रबंधन अपने ऊपर ली है। थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों के जीने का सहारा रक्त ही होता है। ऐसे में एक माह की व्यवस्था के लिए रोटरी क्लब फीनिक्स के 22 सदस्यों रविवार को सागर श्री अस्पताल पहुंचकर रक्तदान किया। शिविर का आयोजन क्लब के अध्यक्ष नमन समैया के नेतृत्व किया गया था। नमन ने बताया कि कोरोना काल में उनके क्लब का यह 7 वां रक्तदान शिविर है।

वहीं पिछले कई वर्षों से उनकी संस्था थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों के लिए काम करती आ रही है।
सागर श्री अस्पताल के संचालक सौरभ जैन ने बताया कि रक्तदान शिविर के मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट पवन बारिया और नगर निगम के उपायुक्त डॉ. प्रणय कमल खरे थे। अतिथियों ने सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र और पौधा देकर सम्मानित किया। अस्पताल के डायरेक्टर आकाश बजाज ने बताया कि कोरोना काल में जहां लोग रक्तदान से डर रहे हैं, वहीं रोटरी क्लब के युवाओं द्वारा की गई यह अभिनव पहल थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों का जीवन बचाने के काम आएगी। लोगों से अपील है कि शहर के ब्लड बैंक इस दौरान रक्त की कमी से जूझ रहे हैं। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को आगे आकर रक्तदान करना चाहिए। शिविर के दौरान पूर्व अध्यक्ष मुकेश साहू, अभिषेक जैन, सयंक सराफ, राहुल जैन, सनी भाटिया, डॉ. शोभित तोमर, राहुल सिसोदिया, शुभम जैन, आयुषी अग्रवाल ने रक्तदान किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
22 children with Thalassemia adopted, members of Rotary Club Phoenix donated blood for children


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FCc4WV

Share this

0 Comment to "थैलेसीमिया से ग्रस्त 22 बच्चों को लिया गोद, रोटरी क्लब फीनिक्स के सदस्यों ने बच्चों के लिए दिया रक्त का दान"

Post a Comment