एक और बुजुर्ग ने तोड़ा दम, अब तक 16 मौत, अगस्त में अब तक जान गंवाने वाले सभी लोगों की उम्र 60 साल से ज्यादा

भास्कर संवाददाता | रतलाम
जिले में कोरेाना जानलेवा हो गया है। 15 अगस्त को एक और बुजुर्ग ने इंदौर में दम तोड़ दिया है। ये कोरोना से 16वीं मौत है। अगस्त के 16 दिन में 7 लोग जान गंवा चुके हैं।
जिस बुजुर्ग ने दम तोड़ा है, उनकी उम्र 68 साल थी। रतलाम में वे 3 अगस्त को पॉजिटिव आए थे, और 8 अगस्त को इंदौर के सीएचएल अस्पताल में रेफर किया था। शनिवार शाम 7.30 बजे इंदौर में बुजुर्ग की मौत हो गई। हालांकि, मौत की अधिकारिक जानकारी अभी अस्पताल के माध्यम से जिला प्रशासन को नहीं मिली ह,। दो दिन पहले ही बुजुर्ग की बहू की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।
कंटेनमेंट तोड़ा, परिवार को मेडिकल कॉलेज भेजा-राजीव गांधी सिविक सेंटर स्थित सिटी हार्ट में कंटेनमेंट के उल्लंघन का मामला सामने आया। एक व्यक्ति कंटेनमेंट से चला था। प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और परिवार के लोगों को मेडिकल कॉलेज शिफ्ट किया है।

अब तक अगस्त में सबसे ज्यादा माैत

मौत के मामले में अगस्त का महीना बहुत बुरा साबित हुआ है। जून में 5 लोगों ने दम तोड़ा था, तो अगस्त के सिर्फ 16 दिन में 7 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 1 अगस्त को रामबाग, 3 अगस्त को जावरा के पीपली बाजार, 4 अगस्त को रामदेवजी की घाटी, 5 अगस्त को महावीर कॉलोनी, 9 अगस्त को जावरा, 14 अगस्त को टाटा नगर के बुजुर्गों ने दम तोड़ा था।

इधर... मेडिकल कॉलेज में पहली बार कोरोना पॉजिटिव का हिमोडायलिसिस

मेडिकल कॉलेज में पहली बार कोरोना पॉजिटिव का हिमोडायलिसिस किया गया। प्रदेश के नए मेडिकल कॉलेजों में सिर्फ रतलाम में ही यह डायलिसिस हुई है। मंदसौर के अस्पताल से रेफर 62 साल के पुरुष की हिमोडायलिसिस की गई। कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित, अधीक्षक डॉ. जितेंद्र गुप्ता, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर, डॉ. रजत दुबे ने डायलिसिस करवाई।

बुजुर्ग की मौत की सूचना मिली थी। मेडिकल कॉलेज व परिजन से बात करने के बाद इसकी पुष्टि की है। अभी ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है। डॉ. प्रमोद प्रजापति, नोडल अधिकारी, कोविड-19



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Another elderly man dies, 16 deaths so far, all those who lost their lives in August are over 60 years


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3229mkM

Share this

0 Comment to "एक और बुजुर्ग ने तोड़ा दम, अब तक 16 मौत, अगस्त में अब तक जान गंवाने वाले सभी लोगों की उम्र 60 साल से ज्यादा"

Post a Comment