ट्रांसपोर्टर्स की 3 दिनी हड़ताल 10 से, वैट हटाने की मांग

प्रदेश में डीजल के दामों पर लग रहे वैट को लेकर 10 अगस्त से ट्रांसपोर्ट मालिक महासंघ प्रदेशव्यापी हड़ताल करने जा रहा है। हड़ताल के दौरान न सिर्फ प्रदेश के ट्रक बल्कि दूसरे प्रदेशों के वाहन भी एंट्री नहीं लेंगे। इससे बड़े स्तर पर व्यापार प्रभावित होने की संभावना जताई जा रही है।
सागर में हड़ताल की घोषणा करने के लिए शनिवार को सागर ट्रक व ट्रांसपोर्ट मालिक महासंघ ने पत्रकारवार्ता का आयोजन किया। इस दौरान संघ के अध्यक्ष आनंद विश्वकर्मा ने बताया कि अन्य प्रदेशों की तुलना में मध्यप्रदेश में डीजल सबसे महंगा है। जिसके कारण लॉकडाउन के बाद भी ट्रांसपोर्ट मालिक घाटे में गाड़ियां चला रहे हैं। वहीं यातायात पुलिस भी ट्रक चालकों को परेशान करने में कमी नहीं छोड़ती। ऐसे में सागर समेत प्रदेशभर के ट्रक मालिक 10 से 12 अगस्त तक वाहनों का संचालन नहीं करेंगे।

स्मार्ट सिटी में ट्रांसपोर्ट नगर की बनाया जाएं
वहीं बैठक के दौरान स्मार्ट सिटी सागर में ट्रांसपोर्ट नगर, मैकेनिक नगर और ट्रक पार्किंग की व्यवस्था करने की मांग की गई। इतना ही नहीं ट्रक मालिकों का कहना था कि जब तक ट्रांसपोर्ट नगर नहीं बनता तब तक ट्रक चालकों को नो एंट्री में भी प्रवेश की अनुमति दी जाए। वहीं अवैध वसूली करने वाले पुलिस के कर्मचारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई। बैठक में राकेश राठौर, गणेश विश्वकर्मा, अमित यादव, काले सलूजा और सुनील साहू आदि पदाधिकारी मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DyevsI

Share this

0 Comment to "ट्रांसपोर्टर्स की 3 दिनी हड़ताल 10 से, वैट हटाने की मांग"

Post a Comment