सीडीपीओ और डिस्ट्रिक्ट कम्युनिटी मोबेलाइजर का 3 दिन का वेतन काटा, 1 वेतन वृद्धि राेकी

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में कलेक्टर धनंजय सिंह ने स्वास्थ्य विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियाें पर काम में लापरवाही करने पर सख्त कार्रवाई की है। हेल्थ विभाग में डिस्ट्रिक्ट कम्युनिटी मोबेलाइजर शैलेंद्र शुक्ला कोसर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों के एएनएम एवं आशा कार्यकर्ताओं के काम की मॉनिटरिंग में कमी करने पर 3 दिन के वेतन काटने व 1 वेतनवृद्धि राेकने के सीएमएचओ काे आदेश दिए हैं।

पोषण पुर्नवास केंद्र में कुल क्षमता के अनुपात में कम कुपोषित बच्चे दर्ज होने पर व पोषण आहार वितरण कार्य में लापरवाही बतरने पर सिवनीमालवा सीडीपीओ रामकुमार सोनी का 3 दिन के और एक वेतनवृद्धि रोकने के आदेश दिए हैं। इसी के साथ कलेक्टर ने पोषण पुर्नवास केंद्र का संचालन अच्छी तरह से नहीं करने पर सोहागपुर व केसला सीडीपीओ को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।

कलेक्टर ने यह भी दिए निर्देश

कलेक्टर धनंजय सिंह ने बैठक में अधिकारियाें काे निर्देश दिए है कि कोरोना संदिग्ध मरीजों काे आईडेंटीफिकेशन कर उन्हें आईसोलेट करें। उनका इलाज बेहतर हाे। कोरोना के साथ अन्य स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों का बेहतर मैनेजमेंट करें। उन्होंने सीएमएचओ को आदेश दिए हैं कि वे निजी अस्पतालाें में आने वाले सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों की प्रतिदिन मानिटरिंग करें व उनकी जानकारी का संकलन करें। कोरोना संदिग्ध मरीजों की जानकारी छुपाने, प्राधिकृत अधिकारियों को सूचित न करने वाले निजी अस्पतालाें के विरूद्ध कार्रवाई करें।

जिला अस्पताल में स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों के ड्यूटी रोस्टर तैयार कर बेहतर उपचार इलाज उपलब्ध करवाएं। सभी बीएमओ को डेंगू, मलेरिया व अन्य मौसम जनित बीमारियों के दृष्टिगत जनपद सीईओ से समन्वय बनाकर सघन साफ-सफाई करने के आदेश दिए हैं। बैठक में जिपं सीईओ मनोज सरियाम, सीएमएचओ डॉ. सुधीर जैसानी, स्वास्थ्य-महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2CGQ1Nq

Share this

0 Comment to "सीडीपीओ और डिस्ट्रिक्ट कम्युनिटी मोबेलाइजर का 3 दिन का वेतन काटा, 1 वेतन वृद्धि राेकी"

Post a Comment