दस्तावेज जब्त करने पहुंचे टीआई को जालसाज ने दिया ऑफर, बोला- ये बंगला आप ले लो

माइनिंग कारोबारी और शातिर जालसाज केपी सिंह को अब शाहपुरा पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर ले लिया है। वह मिसरोद पुलिस की गिरफ्त में था। मिसरोद थाना प्रभारी निरंजन शर्मा जालसाजी से जुड़े दस्तावेज जब्त करने के लिए मंगलवार शाम उसे आकृति ईको सिटी स्थित मकान पर ले गए। इंटीरियर देखकर उन्होंने पूछा कि इतना पैसा कहां से लाते हो? जवाब देने के बजाए केपी ने उन्हें ऑफर दे दिया। बोला ये बंगला आप ले लो।
केपी के खिलाफ मिसरोद, शाहपुरा और अशोका गार्डन पुलिस ने धोखाधड़ी के तीन अलग-अलग केस दर्ज किए थे। अब तक वह मिसरोद पुलिस के पास एक दिन की रिमांड पर था। बुधवार को रिमांड अवधि खत्म होने पर पुलिस ने उसे अदालत में पेश कि जहां से शाहपुरा पुलिस ने उसे रिमांड पर ले लिया। यहां पुलिस ने डॉ. निवेश सेहरा की शिकायत पर केस दर्ज किया है।

एएसपी संजय साहू के मुताबिक दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर पढ़कर दस नंबर के एक व्यापारी ने भी पुलिस से संपर्क किया है। उनकी गैलरी से केपी इसी महीने में 60 हजार रुपए की खरीदारी कर गया और कीमत कम दी। उसने भूतपूर्व विधानसभा अध्यक्ष से करीबी रिश्तों का हवाला देते हुए ये खरीदारी की थी।

एक डॉक्टर से ऐंठी मोटी रकम से खरीदी थी एसयूवी

सूत्रों के मुताबिक राजधानी के एक डॉक्टर से भी केपी ने बड़ी रकम ऐंठी है। उसने उन्हें एक छात्र का एमडी में दाखिला करवाने का झांसा दिया था। हालांकि, डॉक्टर ने एफआईआर दर्ज करवाने से इनकार कर दिया है। जांच में पता चला है कि उसने इसी रकम में से 39.75 लाख की एसयूवी खरीदने के लिए बैंक से डिमांड ड्राफ्ट बनवाया था। पांच अगस्त को ही उसने ये एसयूवी खरीदी है। एक और एसयूवी खरीदने के लिए उसने एक शोरूम में ढाई लाख रुपए एडवांस जमा करवाए हैं।

कान्हा सिटी में प्लॉट देने के नाम पर ऐंठे थे 13 लाख रुपए

वहीं, भूमाफिया राहुल चौहान और शिवम नामदेव के कारनामे सामने आने लगे हैं। दोनों ने 2014 में कान्हासैया में कान्हा सिटी बनाने के नाम पर भी ठगी की थी। जांच के बाद बिलखिरिया पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत के दो नए केस दर्ज किए हैं। सिद्धार्थ लेक सिटी निवासी शर्मिष्ठा सिन्हा और पुष्पा नगर निवासी अर्चना द्विवेदी ने दोनों के खिलाफ एडीजी उपेंद्र जैन से लिखित शिकायत की थी। राहुल और शिवम ने दोनों से कान्हा सिटी में प्लॉट देने के नाम पर करीब 13 लाख रुपए ऐंठ लिए। तय समय गुजर जाने के बाद भी दोनों को प्लॉट नहीं मिला था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The forger came to confiscate the document, the fraudster offered, said - take this bungalow


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2E257ho

Share this

0 Comment to "दस्तावेज जब्त करने पहुंचे टीआई को जालसाज ने दिया ऑफर, बोला- ये बंगला आप ले लो"

Post a Comment