आज से ट्रकों की 3 दिवसीय हड़ताल, थमे रहेंगे जिले भर के 8 हजार ट्रकों के पहिए

आज से तीन दिनों तक यानी 12 अगस्त तक मप्र में ट्रकों के पहिए जाम रहेंगे। वजह अपनी 4 सूत्रीय माँगों को लेकर ट्रांसपोर्टरों का हड़ताल पर जाना है। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने राज्य सरकार की ट्रक चालकों के प्रति उदासीनता और अडियल रवैये को देखते हुए हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। हड़ताल के दौरान जिले के 8 हजार ट्रकों के पहिए थमे रहेंगे। ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के परमवीर सिंह ने बताया कि सरकार का ध्यान ट्रांसपोर्टरों और ट्रक चालकों की ओर दिलाने के लिए तीन दिनों का चकाजाम किया जा रहा है। ट्रकों की हड़ताल के कारण फल, सब्जियों, किराना आदि सामानों की आवक प्रभावित रहेगी।

एक गुट हड़ताल में शामिल नहीं
भाई-चारा ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष नरिन्दर सिंह पान्धे ने बताया कि एसोसिएशन के प्रदेश भर के 52 जिलों के पदाधिकारी हड़ताल में शामिल नहीं हो रहे हैं। उनका कहना है कि बड़ी मुश्किल से लॉकडाउन के बाद गाड़ियाँ चल रही हैं, उन्हें भी खड़ा करवाना गलत है। माँगें मनवाने के लिए और भी कई तरीके हो सकते हैं, जिन्हें अपनाया जाना चाहिए। पी-4

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की प्रमुख माँगें
1. डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा मूल्य वृद्धि पर अंकुश लगाया जाए।
2. कोविड-19 की वजह से व्यावसायिक वाहनों के पहिए पूर्णत: रुक गए थे, बावजूद इसके राज्य सरकार को रोड टैक्स, गुड्स टैक्स तो चाहिए ही, साथ ही उस पर पेनल्टी भी चाहिए, जबकि देश के विभिन्न राज्यों ने इन टैक्स से छूट दे दी है।
3. कोरोना काल में ट्रक चालक लगातार आवश्यक सेवाओं की निर्बाध आपूर्ति में लगे हैं। ऐसे योद्धाओं को बीमा सुरक्षा कवच दिया जाए।
4. मप्र की समस्त परिवहन चौकियों पर हो रही अवैध वसूली को तुरंत प्रभाव से बंद किया जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
3 day strike of trucks from today, wheels of 8 thousand trucks will be stopped across the district


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XFY0BG

Share this

0 Comment to "आज से ट्रकों की 3 दिवसीय हड़ताल, थमे रहेंगे जिले भर के 8 हजार ट्रकों के पहिए"

Post a Comment