पंचायतों में एक दिन में रोपे 60 हजार से ज्यादा पौधे, इन्हें ही बचा लिया तो यही स्वतंत्रता का सबसे बड़ा पर्व रहेगा

कोविड-19 के कारण इस साल भले ही स्वतंत्रता दिवस पर सार्वजनिक समारोह नहीं हो सका, लेकिन पहली बार इस साल राष्ट्रीय पर्व को यादगार बनाने के लिए प्रशासन ने ग्रीन शाजापुर का नया संकल्प लिया। एक सप्ताह तक अभियान चलाकर पुलिस व प्रशासन ने मिलकर 50 हजार पौधे रोपकर वनविहिन शाजापुर जिले को ग्रीन शाजापुर का रूप देने का बीड़ा उठाया है। इधर, जिला पंचायत ने भी अपने स्तर से पहल शुरू करते हुए 15 अगस्त के एक ही दिन में जिले में 60 हजार से ज्यादा पौधे रोपकर नया इतिहास बना दिया।

ज्ञात रहे कोरोना को ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को जिला मुख्यालय पर कलेक्टर कार्यालय परिसर में आयोजित हुए समारोह में कलेक्टर दिनेश जैन ने सुबह 8.30 बजे ध्वजारोहण किया। सिर्फ कलेक्टोरेट के अधिकारियों की मौजूदगी में हुए इस आयोजन के दौरान कलेक्टर ने कोरोना से बचाव एवं रोकथाम के लिए राज्य शासन के निर्देश पर सहयोग से सुरक्षा अभियान के लिए सभी उपस्थितजनों को विजय कोरोना समाप्ति की शपथ दिलाई।

उन्होंने सहयोग से सुरक्षा अभियान के लिए संकल्प लेने के लिए बनाए गए बैनर पर हस्ताक्षर किए। उपस्थितों ने मुख्यमंत्री के संदेश के लाइव प्रसारण देखा। स्वतंत्रता दिवस पर दिनेश जैन एवं पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारियों ने कलेक्टर कार्यालय परिसर में पौधारोपण कर ग्रीन शाजापुर अभियान का शुभारंभ किया। 21 अगस्त तक चलने वाले इस अभियान में 50 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

लालघाटी पर लगाए पौधे

कलेक्टर जैन एवं पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव ने लालघाटी थाना परिसर में अंकुर प्रगतिशील महिला समिति की ओर से पौधारोपण किया। समिति की गायत्री विजयवर्गीय, सीमा शर्मा, गायत्री परिवार की मनोरमा शर्मा, जगदीश भावसार आदि उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
More than 60 thousand saplings planted in panchayats in one day, if saved, this will be the biggest festival of freedom


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/345pynX

Share this

0 Comment to "पंचायतों में एक दिन में रोपे 60 हजार से ज्यादा पौधे, इन्हें ही बचा लिया तो यही स्वतंत्रता का सबसे बड़ा पर्व रहेगा"

Post a Comment