पिपलौदा व सैलाना में आफत 8 इंच पानी बरस गया, सड़कों पर जलजमाव, घरों में भी घुसा पानी, रास्ते भी बंद

अगस्त का महीना खत्म होने से पहले एक बार फिर पूरे जिले को तरबतर कर गया। रातभर में 5.29 इंच बारिश हो गई। इससे जिले के सभी तालाब ओवरफ्लो हो गए तो वहीं, धोलावड़ डैम भी छलकने लगा। दोपहर 1 बजे डैम के दो गेट खोलना पड़े। इधर, इस बारिश के साथ ही जिले में पानी की चिंता दूर हो गई है, जिले में अब कुल बारिश का 96.65% कोटा पूरा हो चुका है।
जिले में बारिश का यह दौर शनिवार शाम से शुरू हो गया था। रातभर लगातार कभी कम तो कभी ज्यादा बारिश होती रही। जिले में सबसे ज्यादा पिपलौदा में 8.03 इंच बारिश दर्ज की गई। इसी के साथ सैलाना में 7.99 इंच, ताल में 5.35 इंच, रतलाम में 5.31 इंच, जावरा में 4.88 इंच, आलोट में 4.21 इंच, बाजना में 3.58 इंच, रावटी में 3.03 इंच बारिश हो गई। तेज बारिश के कारण धोलावड़ डैम लबालब हो गया। जलस्तर 394.50 मीटर पर पहुंचा। डैम की क्षमता 395 मीटर है। दोपहर 1 बजे डैम में पानी का लेवल बराबर रखने के लिए दो गेट खोले दिए गए। 2019 में डैम के गेट अगस्त महीने की शुरुआत में ही खोलने पड़े थे।

सैलाना : कल्याण केदारेश्वर की खूबसूरती में आया निखार

नगर से 5 किलोमीटर दूर सरवन रोड पर स्थित अति प्राचीन कल्याण केदारेश्वर महादेव मंदिर पर 3 झरने उफान पर बहते नजर आए। शनिवार रात्रि से हो रही तेज बारिश के चलते सुबह तीनों झरनों ने विकराल रूप बताना शुरू कर दिया। वहीं वातावरण को सुंदर बना दिया।

सरवन : मही गांव में बाढ़, रातभर पेड़ पर चढ़कर बचाई जान
मही गांव में बाढ़ का पानी घुसा। रमेश पिता हकरा मईडा (40) ने पेड़ पर चढ़कर रात गुजारी। सुबह 7 बजे ग्रामीणों ने सरवन थाने पर सूचना दी। थाना प्रभारी शिवा निनामा, सब इंस्पेक्टर जेआर जमोद, गोदर सिंह चारेल सहित अन्य मौके पर पहुंचे।

बोदिना : मलेनी नदी उफनी, सोयाबीन की फसलें डूबी, परेशानी में किसान
मलेनी नदी में उफान रहा। नदी ने सोयाबीन की फसलों को चपेट में ले लिया। नदी का ऐसा रूप इस साल पहली बार ही देखने को मिला।
रतलाम : रोटरी गार्डन के सामने रात को पेड़ गिरा, शुक्र कि हताहत नहीं

रोटरी गार्डन के पास रविवार रात पेड़ गिर गया। हालांकि अच्छी बात यह रही कि इसमें किसी तरह की जनहानि नहीं हुई।

पिपलौदा में आफत : रोजड़ नदी में उफान... लाखों रुपए का नुकसान
यहां शनिवार रात से शुरू हुई बारिश के बाद 8.03 इंच बारिश हो गई। रोजड़ नदी व क्षेत्र के नालों में उफान आ गया। नए बस स्टैंड पर स्टेट बैंक क्षेत्र में 5 फीट पानी भर गया।

लोगों के घर का सामान बहा
निचली बस्ती बागरी मोहल्ला, सादलपुरा क्षेत्र में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। पटवा किराना, ईश्वरलाल चंद्रवंशी की होटल, इकबाल शाह की इलेक्ट्रिक दुकान, शैताल लालचंद की तेल की फैक्ट्री, होटल चतुर्भुज घड़ी सेंटर, सुराणा किराना, शक्ति इंटरप्राइजेस में नुकसान हुआ।
नामली : कोचा तालाब लबालब
नामली में रातभर बारिश हुई। सैलाना रोड कोचा तालाब लबालब हो गया। पल्दूना रोड पर नाला उफान पर आने से रास्ता बंद रहा। छापरी रपट पर भी 4 फीट पानी आ गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
धोलावड़ डैम में इस सीजन में पहली बार दो गेट खोले गए। फोटो-हिम्मत लखेरा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EIG6I9

Share this

0 Comment to "पिपलौदा व सैलाना में आफत 8 इंच पानी बरस गया, सड़कों पर जलजमाव, घरों में भी घुसा पानी, रास्ते भी बंद"

Post a Comment