मास्क नहीं पहनने पर चालान बनाने को लेकर उलझी पुलिस, पंचनामा रसीद निगम अफसर के नाम, मास्क भी नहीं मिले

किल कोरोना अभियान टू के तहत अब मास्क नहीं पहनने पर सौ रुपए का जुर्माना लगाने के साथ ही संबंधित व्यक्ति को दो मास्क भी दिए जाने हैं। इसे लेकर पुलिस विभाग ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्रों में अधिक से अधिक चालान काटने की कार्रवाई करें, लेकिन इसी आदेश में पुलिस अधिकारी उलझ गए हैं। कारण है कि जो पंचनामा रसीद उन्हें दी गई है, उसमें निगम अधिकारी के हस्ताक्षर का लिखा हुआ है, यानी पुलिस अधिकारी इस पर न हस्ताक्षर कर सकते हैं और ना ही किसी लिखित आदेश से उन्हें चालान काटने के लिए अधिकृत किया है। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों को मास्क भी नहीं दिए गए हैं जो उन्हें चालानी कार्रवाई करने पर संबंधित व्यक्ति को देने हैं। वहीं यह भी स्पष्ट नहीं है कि चालान में जमा राशि को किस मद में लेना है और यह कहां पर जमा होना है। इसके चलते मामला कानूनी प्रक्रिया में ही फंस गया है।
मास्क बैंक बनाने के दिए हैं निर्देश
किल अभियान टू के तहत नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जिलोें में मास्क बैंक बनाने के लिए कहा है। इसमें कोई भी व्यक्ति, गैर शासकीय संस्था, समाजसेवी मास्क दान कर सकेगा और यहां से मास्क लेकर चौराहों, भीड़ वाली जगहों पर इसका वितरण किया जाएगा। फिलहाल अभी इंदौर में इस मास्क बैंक पर काम शुरू नहीं हुआ है।

एक मास्क, अनेक जिंदगी अभियान... नुक्कड़ नाटक से बताया कितनी जरूरी है डिस्टेंसिंग

एक मास्क, अनेक जिंदगी अभियान के तहत बाजारों में नुक्कड़ नाटक के जरिये मास्क और डिस्टेंस के बारे में जागरूक किया गया। राजबाड़ा, मालवा मिल, रीगल, परदेशीपुरा कालानी नगर, गंगवाल बस स्टैंड, महूनाका, पलासिया, सपना-संगीता, विजय नगर, बापट, पाटनीपुरा, मधुमिलन, भंवरकुआं सहित शहर के मुख्य चौराहों पर यह अभियान चलाया गया। लोगों को शपथ भी दिलाई गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Police involved in making challans for not wearing masks


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30pSXXZ

Share this

0 Comment to "मास्क नहीं पहनने पर चालान बनाने को लेकर उलझी पुलिस, पंचनामा रसीद निगम अफसर के नाम, मास्क भी नहीं मिले"

Post a Comment