होटल में रुक सकेंगे क्वारेंटाइन लोग, पिपरिया में होगा कोरोना का इलाज

कोरोना से संक्रमित लोगों का इलाज अब पिपरिया में ही होने लगा है। सरकारी अस्पताल में बनाए गए विशेष वार्ड में 11 लोगों का इलाज किया जा रहा है। सभी की हालत ठीक है। संक्रमितों के प्राथमिक संपर्क में आने के कारण क्वारेंटाइन किए लोग अगर सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर में नहीं जाना चाहते तो वे सशुल्क व्यवस्था के चलते होटल या मैरिज गार्डन के सर्व-सुविधायुक्त कमरों में भी रुक सकते हैं। एसडीएम नितिन टाले और तहसीलदार राजेश बोरासी ने बताया कि पिपरिया में 18 जुलाई से एक अगस्त तक कुल 754 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के के लिए गए हैं। इनकी जांच पिपरिया और भोपाल में कराई गई। इनमें से 41 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बाकी 713 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमित पाए गए 41 लोगों में से पांच लोग ठीक भी हो चुके हैं। एसडीएम ने बताया पिपरिया में जो कोरोना के मामले पाए गए हैं वे सभी मीडियम श्रेणी के हैं और कोई भी मरीज गंभीर स्थिति में नहीं है।
पिपरिया में ही होगा इलाज
अधिकारियों के निर्देश पर पिपरिया में ही कोरोना का इलाज शुरू कर दिया गया है। सरकारी अस्पताल मे 16 बेड कोविड वार्ड बनाया गया है। इसमें अभी 11 लोग भर्ती हैं। एक महिला को होशंगाबाद भेजा गया है। हथवांस निवासी इस महिला को टाइफाइड सहित अन्य बीमारियां होने के कारण उसकी हालत गंभीर है। तहसीलदार बोरासी ने बताया कोविड वार्ड और बनाए जाएंगे। इसके लिए आवासीय क्षेत्र से दूर बनी इमारतों का चयन किया जा रहा है। बीएमओ डाॅ. एके अग्रवाल ने बताया होशंगाबाद और भोपाल में कोरोना मरीजों को जो इलाज दिया जा रहा है, वहीं इलाज पिपरिया में भी दिया जा रहा है और सभी मरीज ठीक हैं।

स्थानीय प्रशासन ने तय किया है क्वारेंटाइन किए जाने वाले वे लोग जो सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर में नहीं रुकना चाहते हैं वे चाहे तो होटल या मैरिज गार्डन के कमरों में रुक सकते हैं। यह सशुल्क व्यवस्था है। क्वारेंटाइन किए गए अनेक लोगों ने प्रशासन से मांग की थी कि वे सरकारी सेंटर में नहीं रुकना चाहते। कोरोना से डरे हुए कुछ लोगों का कहना है वे सेंटर में संक्रमण का शिकार हो सकते हैं। ऐसे लोगो के लिए प्रशासन ने यह व्यवस्था दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gqleTJ

Share this

0 Comment to "होटल में रुक सकेंगे क्वारेंटाइन लोग, पिपरिया में होगा कोरोना का इलाज"

Post a Comment