अब आजाद चौक व छोटा चौक में खड़े नहीं कर सकेंगे चार पहिया वाहन, कार्रवाई शुरू

करीब दो साल पहले तत्कालीन एसपी शैलेंद्र चौहान द्वारा शुरू की गई शहरी यातायात व्यवस्था सुधारने की प्रक्रिया एक बार फिर शुरू की गई। इस बार पुलिस के साथ राजस्व और नपा की टीम ने भी इस पहल में आगे आई है। तीनों विभागों के टीमों के अधिकारियों के अनुसार आजाद चौक और छोटा चौक क्षेत्र में चार पहिया वाहनों से व्यवस्था बिगड़ती है। ऐसे में यहां अब चार पहिया वाहनों की पार्किंग पर सख्त मनाही रहेगी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने अवैध रूप से पार्क वाहनों पर कार्रवाई भी शुरू करते हुए वाहनों के पहियों में ताले तक जड़ दिए।
पिछले दिनों नपा सीएमओ और एसडीएम एसएल सोलंकी ने एसडीओपी एके उपाध्याय के साथ शहरी क्षेत्र का निरीक्षण भी किया। अधिकारियों के दल ने आमजन को कोरोना जागरूकता का संदेश देते हुए व्यापारियों से दुकानों के सामने किए अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। सूत्रों के अनुसार अतिक्रमण हटाने की समझाइश के बाद भी यदि व्यापारियों ने सामान नहीं हटाया तो मुहिम चलाकर अतिक्रमण हटा दिया जाएगा। ज्ञात रहे पूर्व में तत्कालीन एसपी चौहान ने शहरी क्षेत्र में वन वे ट्रैफिक व्यवस्था की योजना बनाई थी, लेकिन त्योहारी आयोजनों और सांप्रदायिक विवादों के चलते यह सफल नहीं हो पाया।
व्यापारी दुकानों के सामने रखा सामान हटाएं
एसडीओपी उपाध्याय, एसडीएम सोलंकी और सीएमओ दीक्षित ने गत दिनों लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए अपील की कि अपनी अपनी दुकानों के सामने अतिक्रमण न करें। जहां अतिक्रमण किया है, वहीं पर दोपहिया वाहनों की पार्किंग की जा सकती है। इससे ग्राहकों को भी परेशानी नहीं होगी। इधर राजपूत ने बताया कि दुकानों के सामने एक बार फिर से यलो लाइन डाली जाएगी। ताकि वाहनों को सही तरीके से खड़ा किया जा सके।

आजाद चौक आने वाले वाहनों के लिए तीन जगह होगी पार्किंग
यातायात प्रभारी सूबेदार सत्येंद्र राजपूत ने बताया कि आजाद चौक और छोटा चौक क्षेत्र में चार पहिया वाहनों को पार्किंग नहीं करने दी जाएगी। इसके लिए यहां तैनात किए गए स्टाफ द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है। यहां आने वाले वाहनों को किला गेट, गिरवर तालाब की पाल पर पार्किंग की जाएगी। नई सड़क से आने वाले कुछ वाहनों को पोस्ट ऑफिस के सामने भी पार्किंग की जागह दी जा सकती है।
नगर पालिका सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित के मुताबिक शहरी क्षेत्र में वाहन पार्किंग के लिए जल्द ही स्थानों को चिह्नित कर लिया जाएगा। इसके बाद यहां पार्किंग और नो-पार्किंग का बोर्ड भी लगाएंगे। ताकि शहर में आने वाले वाहन चालकों को परेशान न होना पड़े।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EJSGq9

Share this

0 Comment to "अब आजाद चौक व छोटा चौक में खड़े नहीं कर सकेंगे चार पहिया वाहन, कार्रवाई शुरू"

Post a Comment