हजारों दीपों से जगमगा उठे मंदिर, दीपोत्सव के साथ आतिशबाजी कर लोगों ने मनाई खुशी

अयोध्या में श्रीराम जी के भव्य मंदिर के भूमिपूजन के उपलक्ष्य में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल ने दीपोत्सव पर्व मनाया। शहर के श्रीराम जानकी मंदिर एवं श्रीअनगढ़ टोरिया मंदिर में हर्षोल्लास पूर्वक दीपोत्सव मनाया और भगवान श्री राम की सजीव झांकी के दर्शन किए। महाराजश्री के सानिध्य में श्री राम स्तुति, श्री हनुमान चालीसा पाठ एवं महाआरती कर प्रसाद का वितरण किया गया। साथ ही सैकड़ाें दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाया। भगवा ध्वज लहराकर जय श्रीराम के उदघोष से वातावरण गुंजायमान हो गया व उत्साहवर्धन के लिए पटाखे भी फोड़े गए।

बजरंग दल के जिला संयोजक सौरभ खरे के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कई मंदिरों में सुबह से हनुमान चालीसा का पाठ एवं ध्वज लहरा कर आयोजन किया। शाम को मंदिरों में विशेष सजावट के साथ आतिशबाजी व भजनों के माध्यम से अपनी खुशी व्यक्त की। मंदिरों में दीपोत्सव होने के संयोग से बीती रात शहर में दीपावली जैसी झलक देखने को भी मिली। दीपो को जयश्रीराम, ॐ एवं स्वास्तिक की आकृतियों में रखा गया जो आकर्षण का केंद्र रहा ।

बजरंग दल प्रांत सह संयोजक सत्येंद्र सिंह कछवाहा ने सभी रामभक्तो का आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन बजरंग दल जिला संयोजक सौरभ खरे ने किया। कार्यक्रम में पुष्पेंद्र सिंह परमार, राहुल गुप्ता, रविराज सिंह, नितिन मराठा, राजेंद्र शर्मा, अजय बिंदुआ, आशीष बिंदुआ, श्रेय सिन्हा, शिवम नामदेव, अंकित विश्वकर्मा, विशेष दुबे, अखिलेश जयसवाल, योगेश तिवारी, संदीप यादव, टिंकू पटेरिया, पीयूष सेन सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मंदिर निर्माण से हिंदू समाज की पुन: प्रतिष्ठा

विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री धीरज सेठ ने मंदिर के लिए संघर्ष, बलिदान, आंदोलन एवं न्यायालयीन प्रक्रिया के पश्चात मंदिर निर्माण के शुभारंभ तक का वृतांत किया। उन्होने कहा कि मंदिर निर्माण से हिंदू समाज की पुनर्प्रतिष्ठा हो रही है यह महापर्व का दिन है जो 492 वर्षों बाद आया है और यह राष्ट्रीय जागरण के अवसर के साथ साथ हर हिंदू के लिए गौरव और हर्ष का विषय है ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The temple shines with thousands of lamps, people celebrated with fireworks with Deepotsav


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31Gh3gD

Share this

0 Comment to "हजारों दीपों से जगमगा उठे मंदिर, दीपोत्सव के साथ आतिशबाजी कर लोगों ने मनाई खुशी"

Post a Comment