परिजन का आरोप- अजय को सट्टा खिलाए जाने के खिलाफ शिकायत करने की सजा मिली, पुलिस ने मदद नहीं की

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 23 वर्षीय अजय कनाडे हत्याकांड में एक नया मोड़ आया है। परिजनों ने आरोप लगाए हैं कि अजय कनाडा मल्टी में आरोपी अजय भूरा द्वारा संचालित सट्टे के खिलाफ शिकायत कर रहा था। इसी की उसे सजा मिली है। उसे लगातार धमकियां मिल रहीं थी, लेकिन पुलिस ने उसकी मदद नहीं की। वारदात के वक्त वह अपने भाइयों के साथ 12 नंबर स्टॉप अपनी बहन के यहां उसके बेटे के जन्मदिन में शामिल होने जा रहा था। इसी दौरान किसी ने बताया कि अजय को पुलिस ने बुलाया है। उसके बाद उसके साथ वारदात हो गई।

मृतक अजय के बड़े भाई अमित कनाडे ने घटना को लेकर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

मृतक के बड़े भाई अमित कनाडे ने बताया कि छोटे भाई अजय पर टीटी नगर थाने में मामला दर्ज था। टीटी नगर में एक किन्नर पर फायर हुआ था। उसके आरोपियों के साथ अजय का फोटो था। इसके बाद अजय को गिरफ्तार अगस्त 2019 में कर जेल भेज दिया था। वह करीब 3 महीने पहले ही जेल से छूट कर आया था। उसके जेल में होने के दौरान आरोपी अजय भूरा भी लॉकडाउन में अवैध शराब बेचने के मामले में गिरफ्तार होकर जेल गया था। उसी दौरान उसके भाई और भूरा के बीच विवाद हुआ था। अमित ने आरोप लगाए कि भूरा उसके भाई को उसके खिलाफ शिकायत करने से मना कर रहा था। जेल से आने के बाद उसने और उसके भाई ने पुलिस से कई बार भूरा के खिलाफ शिकायत की थी। लगातार धमकियां मिल रही थी, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। वारदात के दौरान शुक्रवार मैं अपने भाइयों के साथ घर से निकला था। हम बहन के यहां जाने वाले थे। इसी दौरान किसी ने बताया कि पुलिस ने बुलाया है। रास्ते में भूरा ने अपने साथियों के साथ हम पर हमला कर दिया था। उन्होंने फायर भी किए थे, लेकिन पुलिस ने इसका जिक्र नहीं किया। हमने पुलिस को मौके से खाली खोखे भी दिए थे। अमित का कहना है कि उसके भाई की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उसके बाद भी पुलिस ने उन्हें शव नहीं दिया और उनकी निगरानी में ही अंतिम संस्कार किया गया। परिजनों के अलावा किसी को भी वहां जाने नहीं दिया गया।

भदभदा विश्राम घाट पर किया गया अंतिम संस्कार
पुलिस ने अजय के परिजनों को उसका शव घर ले जाने से मना कर दिया। इसको लेकर हमीदिया अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। काफी कोशिशों के बाद भी जब परिजनों को शव नहीं मिला, तो उन्होंने पुलिस की बात मान ली। इसके बाद पुलिस ने भदभदा विश्राम घाट पर कड़ी सुरक्षा के बीच अजय का अंतिम संस्कार कराया। इसमें सिर्फ परिजनों को ही शामिल होने दिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अजय कनाडे के परिजनों के आरोप हैं कि सट्‌टे के खिलाफ शिकायत करने के कारण उसकी हत्या की गई। -अजय का फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kQCdB5

Share this

0 Comment to "परिजन का आरोप- अजय को सट्टा खिलाए जाने के खिलाफ शिकायत करने की सजा मिली, पुलिस ने मदद नहीं की"

Post a Comment