खेत में भरे पानी में छोटी बहन डूबी, बचाने के लिए बड़ी बहन ने लगाई छलांग, दोनों की मौत


गौरिहार थाना क्षेत्र की पहरा चौकी के ग्राम परेई में बीते रोज खेत में भरे पानी में डूबने से दाे सगी बहनों की मौत हो गई है।
जानकारी के मुताबिक ग्राम परेई निवासी बड़े अनुरागी की बच्चियां 14 वर्षीय सीता अनुरागी और 9 वर्षीय लक्ष्मी अनुरागी दोपहर करीब 2 बजे गांव से करीब 2 किमी दूर जवाला बाबा के खेत की ओर बकरियां चराने गई थीं। खेत में पानी भरा हुआ था, प्यास लगने पर छोटी बहन लक्ष्मी खेत में पानी भरने चली गई।

उसी दौरान उसका पैर फिसल गया, जिससे वह डूबने लगी। छोटी बहन को डूबते देख बड़ी बहन उसे बचाने के लिए पानी में कूद पड़ी। इसी जद्दोजहद में दोनों बहनें गहराई में चली गईं और डूबने से दोनों की मौत हो गई।
बच्चियों के पानी में डूबने के काफी देर बाद समीप ही अपने मवेशी चरा रहे अन्य चरवाहाें ने देखा कि दोनों बच्चियां नहीं हैं। जबकि उनकी बकरियां खेत के पास चर रही हैं। उन्होंने उनकी तलाश की लेकिन जब वह नहीं मिलीं तो गांव में परिजनों को सूचना दी। परिजनों व गांव वालों ने बच्चियों की खोजबीन शुरू कर दी।
सूचना मिलते ही थाना प्रभारी गौरिहार जसवंत सिंह राजपूत व पहरा चौकी प्रभारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंच गए। कुछ देर बाद छोटी बच्ची का शव पानी में उतराता दिखा, उसे निकाल कर बाहर रखा। जबकि काफी मशक्कत के बाद बड़ी बहन सीता का शव गहराई में पानी में झाड़ियों में फंसा मिला। पुलिस ने दोनों बच्चियों के शवों का पीएम कराया और परिजनों को सौंप दिया।

4 साल पहले पिता की हो गई थी मौत
गांव से जानकारी मिली कि दोनों बच्चियों के पिता बड़े अनुरागी का 4 साल पहले दिल्ली में सड़क हादसे में निधन हो गया था। दोनों बच्चियों का लालन पालन मां रानी अनुरागी ने ही किया है। बड़े अनुरागी की 3 बेटियां और एक सबसे छोटा बेटा है। दोनों बच्चियां सीता और लक्ष्मी बकरियां चराने का काम करती थीं। उनकी मौत के बाद मां रानी का रो-रोकर बुरा हाल है।

परेई गांव में जिस खेत में बच्चियों की डूबने से मौत हुई, उस खेत के 3 ओर से छोटा बंधान है। गांव के राजाबाबू परिहार ने बताया कि खेत में आसपास के खेतों का पानी भी बरसात में आ जाता है। जिससे वह एक छोटे तालाब की तरह है। वर्तमान में खेत में करीब 4 फिट गहरा पानी भरा है। चूंकि दोनों बच्चियां तैरना नहीं जानती थीं, इसलिए वह डूब गईं और उनकी मौत हो गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Younger sister drowned in water filled in field, elder sister jumps to save, both died


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EPuQt7

Share this

0 Comment to "खेत में भरे पानी में छोटी बहन डूबी, बचाने के लिए बड़ी बहन ने लगाई छलांग, दोनों की मौत"

Post a Comment